1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. WTC: फाइनल के बाद दोनो टीमों पर हुई धन वर्षा, जानें किसको मिले कितने रुपये

WTC: फाइनल के बाद दोनो टीमों पर हुई धन वर्षा, जानें किसको मिले कितने रुपये

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने पहली बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का आयोजन किया। उद्घाटन सत्र की विजेता टीम के रूप में न्यूजीलैंड की टीम उभरी। न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर विश्व टेस्ट चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने पहली बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का आयोजन किया। उद्घाटन सत्र की विजेता टीम के रूप में न्यूजीलैंड की टीम उभरी। न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर विश्व टेस्ट चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है। इस खिताबी जीत के बाद केन विलियमसन की कप्तानी वाली कीवी टीम पर धन वर्षा हुई है। भारत को भी अच्छी खासी रकम इनाम के तौर पर मिली है।

पढ़ें :- T20 world cup 2022: आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2022 की प्राइज मनी का किया ऐलान, जानिए जीतने वाली टीम को मिलेंगे कितने करोड़

न्यूजीलैंड को जहां करीब 12 करोड़ रुपये का इनाम मिला है। वहीं, खिताबी मुकाबला हारकर दूसरे नंबर पर पहुंची विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को 8 लाख अमेरिकी डॉलर यानी करीब 6 करोड़ रुपये का इनाम दिया गया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए इनामी राशि की घोषणा पहले ही कर दी थी।

आइसीसी ने जानकारी दी थी कि खिताब जीतने वाली टीम और उपविजेता रहने वाली टीम के अलावा आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर रहने वाली टीम को भी इनाम दिया जाएगा। इसी को मद्देनजर रखते हुए ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम को भी इनामी राशि आइसीसी की ओर से मिलने वाली है।

 

पढ़ें :- ICC World Test Championship 2023 के फाइनल का इस मैदान पर होगा आयोजन, ICC ने किया ऐलान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...