HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Yamaha की R-सीरीज की नई स्पोर्ट्स बाइक, टीजर वीडियो जारी

Yamaha की R-सीरीज की नई स्पोर्ट्स बाइक, टीजर वीडियो जारी

यामाहा भारत में एक नई बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है। दोपहिया वाहन कंपनी यामाहा ने इससे जुड़ा एक टीजर वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में साफ तौर पर बताया गया है कि नया व्हीकल R Series स्पोर्ट्स बाइक है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

 

पढ़ें :- BMW 5 Series LWB : बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज एलडब्ल्यूबी हुई लॉन्च , जानें शुरुआती कीमत

नई दिल्ली। यामाहा भारत में एक नई बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है। दोपहिया वाहन कंपनी यामाहा ने इससे जुड़ा एक टीजर वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में साफ तौर पर बताया गया है कि नया व्हीकल R Series स्पोर्ट्स बाइक है।

हालांकि बाइक की कोई भी झलक दर्शकों को नहीं दिखाई गई। वीडियो में एक रेस ट्रैक दिखाया गया है। ऐसा प्रतीत होता है, मानों एक तेज रफ्तार बाइक इसपर दौड़ रही है। फिर अचानक पहाड़ों की सड़कें भी दिखाई जाती हैं। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यामाहा की नई बाइक ट्रैक और साधारण स्ट्रीट दोनों के लिए तैयार होगी।

कौन-सी बाइक ला रही यामाहा

पढ़ें :- Video : मनाली के पास बादल फटने से तबाही, 'पत्थर वाले प्रलय' का खौफनाक वीडियो

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नई R-सीरीज की मोटरसाइकिल कंपनी की 2021 Yamaha MT-07 पर बेस्ड होगी। यहां तक की टीजर वीडियो में जो मोटरसाइकिल का एग्जॉस्ट नॉट सुनाया गया है, उसका साउंड काफी हद तक MT-07 के 689cc पैरलल-ट्विन इंजन की याद दिलाता है। यह इंजन 72.4 bhp की पावर और 67 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

YZF-R6 मोटरसाइकिल को बंद किए जाने से जो गैप पैदा हो गया था, वह नई R-सीरीज की स्पोर्ट्सबाइक आ जान से भर जाएगा। यह भी बता दें कि यामाहा ने कैलिफोर्निया के एयर रिसॉर्स बोर्ड (CARB) में हाल ही में YZF-R7 नाम फाइल किया था।

नई बाइक में MT-07 जैसा ही चेसिस इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि सस्पेंशन सेटअप और ब्रेक्स में बदलाव देखने को मिलेगा। अफसोस की बात है कि यामाहा के टीज़र वीडियो में लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया गया है। आने वाले दिनों में इस बाइक से जुड़े कुछ नए टीजर वीडियो देखने को मिल सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...