1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Yogi Government Gift: राज्य कर्मचारी और पेंशनरों को योगी सरकार के फैसले से होगा बड़ा लाभ

Yogi Government Gift: राज्य कर्मचारी और पेंशनरों को योगी सरकार के फैसले से होगा बड़ा लाभ

Yogi Government Gift: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) से पहले यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) ने राज्य कर्मचारियों (state employees) को बड़ा तोहफा दिया है। यूपी सरकार (UP government) के इस कदम से राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को लाभ पहुंचेगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। Yogi Government Gift: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) से पहले यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) ने राज्य कर्मचारियों (state employees) को बड़ा तोहफा दिया है। यूपी सरकार (UP government) के इस कदम से राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को लाभ पहुंचेगा।

पढ़ें :- तैयारियां पूरी:सांसद खेल स्पर्धा का कल से होगा आगाज-विधायक ऋषि त्रिपाठी

दरअसल, केंद्र सरकार (central government) के बाद यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार (yogi adityanath government) ने भी महंगाई भत्ता (dearness allowance) (डीए) और पेंशनरों को महंगाई राहत (डीआर) देने का निर्णय लिया है। केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार ने इसका गिफ्ट दिया था, जिसके बाद से राज्य सरकारें भी अपने कर्मचारियों को ये तोहफा दिया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बुधवार को इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। बता दें कि, सीएम योगी ने अफसरों को निर्देश देते हुए कहा ​कि कोरोना संक्रमण काल में राजकीय कर्मियों के स्थगित किए गए डीए को जारी करने के ​संबंध में वित्त विभाग तैयारी करे और जल्द प्रस्ताव प्रस्तुत करे। सीएम योगी के इस फैसले से उत्तर प्रदेश सरकार के 28 लाख कर्मचारियों और पेंशनरों को लाभ होगा।

 

पढ़ें :- Good Initiative : स्टेट नेशनल होम्योपैथिक मेडिक​ल कॉलेज व हॉस्पिटल लखनऊ के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. जितेंद्र कुमार ने मरीजों की सेवा कर मनाया जन्म दिन
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...