1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Yogi Government 9 लाख छात्रों को जल्द देगी टैबलेट और स्मार्टफोन का तोहफा, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

Yogi Government 9 लाख छात्रों को जल्द देगी टैबलेट और स्मार्टफोन का तोहफा, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

यूपी की योगी सरकार ने करीब 9 लाख मेधावी छात्र-छात्राओं को जल्द ही स्मार्टफोन और टैबलेट देने जा रही है। चुनाव से पहले बीजेपी ने छात्रों से यह वादा किया था, जिसे अमली जामा पहनने में प्रशासन जुट गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छात्रों के लिए इस महत्वाकांक्षी योजना को 100 दिन की कार्ययोजना में भी शामिल किया है। इसके साथ ही अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिला स्तर पर इस योजना को धरातल पर उतारने के लिए आवश्यक इंतजाम शुरू किया जाए। बता दें छात्रों के लिए फ्री टैबलेट और समर्टफोन योजना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकता में शुमार है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार ने करीब 9 लाख मेधावी छात्र-छात्राओं को जल्द ही स्मार्टफोन और टैबलेट देने जा रही है। चुनाव से पहले बीजेपी ने छात्रों से यह वादा किया था, जिसे अमली जामा पहनने में प्रशासन जुट गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छात्रों के लिए इस महत्वाकांक्षी योजना को 100 दिन की कार्ययोजना में भी शामिल किया है। इसके साथ ही अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिला स्तर पर इस योजना को धरातल पर उतारने के लिए आवश्यक इंतजाम शुरू किया जाए। बता दें छात्रों के लिए फ्री टैबलेट और समर्टफोन योजना मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकता में शुमार है।

पढ़ें :- Viral Video : राजाजीपुरम लखनऊ में बाइक-स्कूटी में जोरदार टक्कर से हवा में उड़ा युवक, एक की मौत व एक घायल

बता दें कि चुनाव से पहले बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में इस बात का जिक्र किया था। योगी अपने  इस वादे को जल्द से जल्द पूरा करना चाहते हैं।  जिला स्तर पर छात्रों को चिन्हित करने का काम भी शुरू हो गया है। जल्द ही छात्रों को चिन्हित कर उन्हें स्मार्टफोन और टैबलेट वितरित किया जाएगा। योजना के पहले चरण में 9 लाख छात्रों को स्मार्टफोन और टैबलेट बांटे जाएंगे।

ऐसे कर सकते हैं रजिस्ट्रेशन

इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन एकदम फ्री हैं। जिन छात्रों को 10वीं और 12वीं की परीक्षा में 65 फीसदी या फिर उससे अधिक अंक प्राप्त हुए हैं उन्हें स्मार्टफोन और टैबलेट सरकार देगी। इसके लिए छात्रों को upcmo.up.nic.in पर पंजीकरण करवाना होगा। जिन छात्रों ने पहले रजिस्ट्रेशन करवाया है उन्हें पहले मौका मिलेगा। इसके बाद दुबारा पंजीकरण शुरू होगा। बता दें कि चुनाव तारीखों के ऐलान से पहले भी योगी सरकार ने लखनऊ में एक बड़ा कार्यक्रम कर छात्रों को स्मार्टफोन और टैबलेट बांटे थे।

पढ़ें :- भ्रष्टाचार के आरोपी पूर्व कुलपति ने किया आत्मसमर्पण, भेजे गए जेल, सुप्रीम कोर्ट ने जमानत याचिका कर दी थी खारिज
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...