1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Aadhaar trailer release: इस गांव के पहले आधार कार्ड होल्डर की है कहानी

Aadhaar trailer release: इस गांव के पहले आधार कार्ड होल्डर की है कहानी

Aadhaar Trailer Release The Story Of The First Aadhaar Card Holder Of This Village

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: मुक्काबाज एक्टर विनीत कुमार सिंह द्वारा अभिनीत फिल्म आधार का ट्रेलर रिलीज हो चुका है। इस पिल्म को नेशनल अवॉर्ड विनर सुमन घोष ने बनाया है।ये फिल्म आधार कार्ड के ईर्द गिर्द बनाई गई है। एक सामाजिक नशे की लत पर आधारित यह फिल्म 5 फरवरी को थिएटर्स में रिलीज होने के लिए तैयार है।

पढ़ें :- डांसिंग दीवा Madhuri Dixit गांव की लड़की का डांस देख रह गई हैरान, ट्वीट कर बोली- लाजवाब, वाह! ...

अक्टूबर 2019 में बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के 24 वें संस्करण में फिल्म का प्रीमियर हुआ। बहुप्रतीक्षित फिल्म, आधार का ट्रेलर रिलीज हो चुका है, जो मुक्काबाज एक्टर विनीत कुमार सिंह द्वारा अभिनीत है। एक सामाजिक नशे की लत पर आधारित यह फिल्म 5 फरवरी को थिएटर्स में रिलीज होने के लिए तैयार है।

आधार जमुआ, झारखंड के ऐसे पहले व्यक्ति (विनीत द्वारा निबंधित) की कहानी पर आधारित है, जिसे अपना आधार नंबर प्राप्त करना है और यह बंगाली फिल्म “पॉडोकखेप” की पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता सुमन घोष द्वारा निर्देशित है।

ग्रामीण भारत में सेट, फिल्म भारत में आधार कार्ड की शुरूआत और उस पहले व्यक्ति जिसे यह लागू किया गया था, की यात्रा का पता लगाती है। ट्रेलर ग्रामीणों के साथ इस अफवाह पर सामने आता है कि बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान उनके गांव का दौरा कर रहे हैं। उनकी उम्मीदें बिखर जाती हैं, जब यह पता चला है कि कुछ सरकारी अधिकारी आधार कार्ड की शुरुआत करने आए हैं। इस प्रकार ग्रामीणों की कहानी में यह समझने की कोशिश की जा रही है कि कैसे भारत आधार कार्ड की तकनीक और कार्यान्वयन के साथ इंडिया बन गया।

पढ़ें :- Sonu Sood से गांव वालों ने इस समस्या के लिए मांगी मदद, एक्टर बोले- बस अब बंदर पकड़ना ही बाकी...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...