1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. AAI Recruitment: Airport में निकली शानदार भर्ती, आपके पास है ये डिग्री तो जल्द करें अप्लाई

AAI Recruitment: Airport में निकली शानदार भर्ती, आपके पास है ये डिग्री तो जल्द करें अप्लाई

एयरपोर्ट में काम करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका सामने आया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने कई पदों पर भर्ती निकाली है उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

AAI Recruitment: एयरपोर्ट में काम करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका सामने आया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने कई पदों पर भर्ती निकाली है उम्मीदवारों को इन पदों पर आवेदन करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

पढ़ें :- SSC CHSL recruitment 2022:कर्मचारी चयन आयोग ने निकाली 4500 पदों पर भर्ती, ऐसे करें जल्द अप्लाई

आपको बता दें, आवेदन करने की शुरुआत 12 अक्टूबर 2022 से होगी आवेदन करनो की आखिरी तारीख 10 नवंबर 2022 है। पदों के संबंधित अधिक जानकारी आगे दी गई है।

इन पदों पर निकली है भर्ती

  • जुनियर असिस्टेंट (फायर सर्विस)- 09 पद
  • सीनियनर असिस्टेंट (इलेक्ट्रोनिक्स)- 06 पद
  • सीनियर असिस्टेंट (अकाउंट्स)- 32 पद

इतनी होनी चाहिए आयु सीमा

पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु एक आयु सीमा के अंदर होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 30 सितंबर, 2022 तक 18 से 30 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छुट दी गई है।

इतनी है आवेदन फीस

पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन फीस के तौर पर 1000 रुपये भरने होंगे वहीं महिला / अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी / एक्स सर्विसमैन / ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों / एएआई में apprenticeship ट्रेनिंग के लिए भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

ये होनी चाहिए योग्यता

पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवार योग्यता की जांच जरूर कर लें । इन पदों के लिए उम्मीदवारों के पास बीकॉम में स्कीम डिग्री, 3 से 6 महीने के कंप्यूटर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम और संबंधित विषय में दो साल के अनुभव की आवश्यकता होती है।

पढ़ें :- DRDO CEPTAM Recruitment: DRDO में 1061 पदों पर निकली बम्पर भर्ती, कैंडिडेट्स आज ही करें अप्लाई
  • जुनियर असिस्टेंट (अकाउंट्स)- उम्मीदवार ने डिप्लोमा इन मैकेनिकल/ऑटोमोबाइल/फायर में न्यूनतम 50% अंकों के साथ की हो।
  • सीनियनर असिस्टेंट (इलेक्ट्रोनिक्स) – उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स/दूरसंचार में डिप्लोमा//रेडियो में इंजीनियरिंग का डिप्लोमा लिया हो।

ऐसे करें आवेदन

पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सब से पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। वहां जा कर करियर “करियर” टैब के तहत www.aai.aero पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन लिंक के माध्यम से आवेदन करना है।

यहां देखें ऑफिशियल नोटिस

ऑफिशियल नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करेंः https://www.aai.aero/sites/default/files/examdashboard_advertisement/Advertisement for DR.pdf

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...