1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. पूछताछ के लिए केरल क्राइम ब्रांच पहुंचे Actor Dileep, यौन उत्पीड़न मामले में निर्देशक बालचंद्र पहुंचे केरल हाईकोर्ट

पूछताछ के लिए केरल क्राइम ब्रांच पहुंचे Actor Dileep, यौन उत्पीड़न मामले में निर्देशक बालचंद्र पहुंचे केरल हाईकोर्ट

 मलयालम एक्टर दिलीप (Malayalam Actor Dileep) एक्ट्रेस के अपहरण मामले में पूछताछ के दूसरे दिन केरल अपराध शाखा (Kerala Crime Branch) के समक्ष पेश हुए। उन्होंने निर्देशक बालचंद्र कुमार (Balachandra Kumar) के खिलाफ जबरन वसूली का आरोप लगाते हुए केरल उच्च न्यायालय (Kerala High Court) का रुख किया।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: मलयालम एक्टर दिलीप (Malayalam Actor Dileep) एक्ट्रेस के अपहरण मामले में पूछताछ के दूसरे दिन केरल अपराध शाखा (Kerala Crime Branch) के समक्ष पेश हुए। उन्होंने निर्देशक बालचंद्र कुमार (Balachandra Kumar) के खिलाफ जबरन वसूली का आरोप लगाते हुए केरल उच्च न्यायालय (Kerala High Court) का रुख किया। दिलीप और उसके भाई, बहनोई और दो दोस्तों सहित अन्य आरोपियों को केरल अपराध शाखा के समक्ष 23 जनवरी से शुरू होने वाले तीन दिनों के लिए पूछताछ के लिए उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।

पढ़ें :- Actress Sexual Assault Case: पुलिस ने जारी किया Look Out Notice, एक्ट्रेस ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

दिलीप और उसका साला पूछताछ के लिए एक ही कार में पहुंचे थे और उन्हें अपराध शाखा कार्यालय से बाहर निकलते देखा गया था। हाल ही में निर्देशक बालचंद्र कुमार ने दिलीप के खिलाफ कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए और ऑडियो नोट जारी किए। ऑडियो नोट्स से स्पष्ट रूप से पता चला कि दिलीप और अन्य अभिनेत्री के अपहरण मामले में जांच अधिकारियों पर हमला करने की साजिश पर चर्चा कर रहे थे। इसके बाद दिलीप के खिलाफ नया मामला दर्ज किया गया।

बालचंद्र ने आरोप लगाया कि दिलीप ने तत्कालीन पुलिस अधीक्षक एवी जॉर्ज का एक यूट्यूब वीडियो देखते हुए कहा कि वह अधिकारी को ‘सबक सिखाना’ चाहते हैं। दिलीप के साथियों ने कहा था कि उन्हें ”इसके लिए 1.5 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे.” निदेशक कुमार ने दिलीप के आवास पर अपने द्वारा बनाई गई कुछ रिकॉर्डिंग प्रस्तुत की। दिलीप और दो अन्य ने अपने खिलाफ एक नई प्राथमिकी दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी पूर्व जमानत के लिए केरल उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।

इस शर्त पर मिली जमानत 

उन्हें इस शर्त पर गिरफ्तार होने से अंतरिम राहत मिली कि उन्हें पूछताछ के लिए पुलिस के सामने पेश होना होगा। अन्य खबरों में, दिलीप, जो 2017 के यौन उत्पीड़न मामले में मुख्य आरोपी है, ने कथित जबरन वसूली के लिए बालचंद्र कुमार के खिलाफ केरल उच्च न्यायालय का रुख किया है। उन्होंने कथित तौर पर कहा कि कुमार ने एक्टर  को धमकाया और उनसे पैसे की मांग की। मातृभूमि की एक रिपोर्ट के अनुसार, दिलीप ने कहा कि निर्देशक की पत्नी एक लैटिन कैथोलिक ईसाई थी और कुमार ने दावा किया कि वह नेय्यत्तिनकारा के बिशप के करीबी थे जो मुख्यमंत्री और अन्य शक्तिशाली लोगों को जानते थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dileep (@dileepactor)

याचिका में कहा गया है, “कुमार ने कुछ अन्य लोगों को भुगतान करने के बहाने पैसे की भी मांग की, यह दावा करते हुए कि उन्होंने पहले याचिकाकर्ता (दिलीप) को जमानत पर रिहा किए जाने पर भी उन लोगों को भुगतान करने का वादा किया था,” याचिका में कहा गया है। “इसके परिणामस्वरूप बालचंद्र कुमार ने दूसरों को भुगतान के लिए पैसे की अपनी मांग को छोड़ दिया। हालांकि, बालचंद्र कुमार ने बार-बार अनुरोध किया और तीसरे याचिकाकर्ता से दिसंबर 2017 को या उसके बारे में 50,000 रुपये प्राप्त किए, इस बहाने कि उन्होंने कुछ चर्च के निर्माण के लिए एक प्रतिज्ञा की थी। मस्त … अगर पहले याचिकाकर्ता (दिलीप) को जमानत मिल जाती है, “एक्टर ने याचिका में कहा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...