1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Godrej Industries के चेयरमैन का इस्तीफा, इनको सौंपी गई जिम्मेदारी

Godrej Industries के चेयरमैन का इस्तीफा, इनको सौंपी गई जिम्मेदारी

गोदरेज कंपनी Godrej Industries के चेयरमैन आदि गोदरेज (Adi Godrej) ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इनके जगह कंपनी की कमान उनके भाई नादिर गोदरेज (Nadir Godrej) को सौंप दी गई है। बता दें कि यह फैसला Godrej Industries Limited के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को हुई बैठक में लिया गया। इस बैठक में आदि गोदरेज का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया। इसके साथ ही वह अब कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का हिस्सा भले न रहें, लेकिन मानद चेयरमैन के तौर पर कंपनी को अपनी सेवाएं देते रहेंगे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। गोदरेज कंपनी Godrej Industries के चेयरमैन आदि गोदरेज (Adi Godrej)  ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इनके जगह कंपनी की कमान उनके भाई नादिर गोदरेज (Nadir Godrej) को सौंप दी गई है।

पढ़ें :- जस्टिन ट्रूडो सरकार : भारतीय मूल की अनीता आनंद को बनाया गया कनाडा का नया रक्षा मंत्री

मानद चेयरमैन बने रहेंगे आदि गोदरेज

बता दें कि यह फैसला Godrej Industries Limited के निदेशक मंडल ने शुक्रवार को हुई बैठक में लिया गया। इस बैठक में आदि गोदरेज का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया। इसके साथ ही वह अब कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स का हिस्सा भले न रहें, लेकिन मानद चेयरमैन के तौर पर कंपनी को अपनी सेवाएं देते रहेंगे।

1 अक्टूबर तक पद पर बने रहेंगे आदि गोदरेज 

आदि गोदरेज  (Adi Godrej) के इस्तीफे के बाद तत्काल उनकी विदाई होने नहीं जा रही है। वह 1 अक्टूबर 2021 तक अपने पद पर बने रहेंगे। इसके बाद कंपनी के चेयरमैन का कार्यभार अपने भाई नादिर गोदरेज को सौंप देंगे।

पढ़ें :- Drug Case: समीर वानखेड़े का दाढ़ी वाला दोस्त क्रूज पर महबूबा के साथ कर रहा था डांस, नवाब मलिक ने लगाया गंभीर आरोप

नादिर के कंधों पर होगी दो-दो जिम्मेदारी

नादिर गोदरेज वर्तमान में कंपनी के Managing Director (MD)  हैं। अब आदि गोदरेज के इस्तीफे के बाद उनके पास इसके साथ चेयरमैन पद की जिम्मेदारी भी होगी।

विदाई भाषण में ये बोले आदि गोदरेज

आदि गोदरेज के पद छोड़ने के मौके पर कहा कि ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि 4 दशक तक Godrej Industries की सेवा का मौका मिला है। इस बीच हमारी कंपनी ने बेहतर परिणाम दिए हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी को इतना बदला है कि मैं अपने बोर्ड के सदस्यों का भी शुक्रगुजार हूं कि उन्होंने समय-समय पर मेरा साथ दिया और अच्छी सलाह दी। उन्होंने कहा कि मैं अपनी कंपनी से जुड़े हर व्यक्ति का शुक्रगुजार हूं।

पढ़ें :- Big News : कॉन्‍ट्रेक्‍ट वर्कर्स को भी द‍िवाली पर म‍िलेगा बड़ा तोहफा, श्रमायुक्‍त ने जारी क‍िया ये आदेश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...