1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. बच्चों की वैक्सीनेशन प्रक्रिया शुरू करने पर AIIMS के प्रोफेसर ने उठाया सवाल, मोदी सरकार को दी बड़ी सलाह

बच्चों की वैक्सीनेशन प्रक्रिया शुरू करने पर AIIMS के प्रोफेसर ने उठाया सवाल, मोदी सरकार को दी बड़ी सलाह

पीएम नरेंद्र मोदी ने बीते शनिवार को देश के नाम संबोधन में कहा कि आगामी 3 जनवरी से 15 से 18 साल के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। केंद्र सरकार के इस फैसले पर AIIMS के सीनियर एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ. संजय के. राय ने बड़ा सवाल खड़ा किया है। उन्होंने बच्चों के वैक्सीनेशन के सरकार के फैसले को अनसाइंटिफिक बताया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने बीते शनिवार को देश के नाम संबोधन में कहा कि आगामी 3 जनवरी से 15 से 18 साल के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। केंद्र सरकार के इस फैसले पर AIIMS के सीनियर एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ. संजय के. राय ने बड़ा सवाल खड़ा किया है। उन्होंने बच्चों के वैक्सीनेशन के सरकार के फैसले को अनसाइंटिफिक बताया है। डॉ. संजय के. राय ने कहा कि यह फैसला लागू करने से पहले सरकार को उन देशों के डेटा को एनालाइज कर लेना चाहिए था, जहां पहले से ही बच्चों को वैक्सीन लगाई जा रही है। इस फैसले से बच्चों को कोई फायदा नहीं होगा।

पढ़ें :- रामनगरी में द‍िव्‍य शालिग्राम की श‍िलाओं का भव्‍य पूजन, भक्‍त बोले- लगा मां सीता-श्रीराम के हुए दर्शन

डॉ. राय AIIMS में कोवैक्सिन के बच्चों और व्यस्कों पर ट्रायल के प्रिसिंपिल इंवेस्टीगेटर हैं। वे इंडियन पब्लिक हेल्थ एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं।

15 साल से ऊपर के बच्चों को वैक्सीन लगने का फैसला ऐतिहासिक : डॉ. रवि मलिक 

देश में 3 जनवरी से 15 से 18 साल तक की उम्र वाले करीब 8 करोड़ बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। PM मोदी के इस फैसले का देश के हेल्थ एक्सपर्ट्स ने स्वागत किया है। रेडिक्स हेल्थकेयर के डॉयरेक्टर डॉ. रवि मलिक ने कहा कि पीएम मोदी ने सही समय पर बच्चों की वैक्सीन और बूस्टर डोज का ऐलान किया है। यह एक ऐतिहासिक फैसला है। बच्चों को वैक्सीन लगना जरूरी है, क्योंकि उनके पैरेंट्स काफी असुरक्षित महसूस कर रहे थे। डॉ. मलिक ने कहा कि हेल्थ केयर वर्कर को भी अब वैक्सीन लगनी जरूरी है, जिससे उनके शरीर में फिर से एंटीबॉडी बन सके।

पढ़ें :- Adani Group को किस बैंक ने दिया कितना कर्ज? RBI ने मांगी डिटेल, सेबी भी एक्शन में, संसद में हंगामा जारी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...