1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Acquisition के बाद एयर इंडिया को मिलेंगे 30 नए विमान

Acquisition के बाद एयर इंडिया को मिलेंगे 30 नए विमान

Air भारत ने अपने मौजूदा बेड़े में 25 एयरबस नैरो-बॉडी और 5 बोइंग वाइड-बॉडी विमान (5 Boeing wide-body aircraft) शामिल करने की योजना बनाई है। एयर इंडिया ने 25 एयरबस नैरो-बॉडी और 5 बोइंग वाइड-बॉडी एयरक्राफ्ट के लिए लीज और लेटर ऑफ इंटेंट पर हस्ताक्षर किए हैं, जो 2022 के अंत में सेवा में प्रवेश करेंगे, जिससे एयरलाइन के बेड़े में 25 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि होगी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: Air भारत ने अपने मौजूदा बेड़े में 25 एयरबस नैरो-बॉडी और 5 बोइंग वाइड-बॉडी विमान (5 Boeing wide-body aircraft) शामिल करने की योजना बनाई है। एयर इंडिया ने 25 एयरबस नैरो-बॉडी और 5 बोइंग वाइड-बॉडी एयरक्राफ्ट के लिए लीज और लेटर ऑफ इंटेंट पर हस्ताक्षर किए हैं, जो 2022 के अंत में सेवा में प्रवेश करेंगे, जिससे एयरलाइन के बेड़े में 25 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि होगी।

पढ़ें :- BSNL 5G सर्विस इस दिन होगी लॉन्च , प्लान्स भी होंगे सस्ते, Airtel-Jio की बढ़ेगी टेंशन

हाल के महीनों में सेवा में लौटाए गए 10 लंबे-लंबे नैरो-बॉडी और छह वाइड-बॉडी विमानों की गिनती नहीं करते हुए, ये नए विमान इस साल की शुरुआत में टाटा समूह द्वारा एयर इंडिया के अधिग्रहण के बाद पहला बड़ा बेड़ा विस्तार है। पट्टे पर दिए जा रहे विमानों में इक्कीस एयरबस A320neos, चार Airbus A321neos और पांच बोइंग B777-200LR शामिल हैं।

एयरलाइन के अनुसार, B777-200LRs दिसंबर 2022 और मार्च 2023 के बीच बेड़े में शामिल हो जाएंगे, और भारतीय मेट्रो शहरों से संयुक्त राज्य अमेरिका के मार्गों पर तैनात किए जाएंगे। मुंबई सैन फ्रांसिस्को के साथ-साथ न्यूयॉर्क क्षेत्र के दोनों अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों, नेवार्क लिबर्टी और जॉन एफ कैनेडी के लिए उड़ानों को जोड़ देगा, जबकि बैंगलोर को सैन फ्रांसिस्को के लिए 3x साप्ताहिक सेवा प्राप्त होगी।

इन विमानों के परिणामस्वरूप एयर इंडिया पहली बार प्रीमियम इकोनॉमी ढोना उड़ानों की पेशकश करेगा। कैलेंडर वर्ष 2023 की पहली तिमाही में चार A321 विमानों के एयर इंडिया के बेड़े में शामिल होने की उम्मीद है, जबकि 21 A320 को 2023 की दूसरी छमाही में शामिल किया जाएगा। इन विमानों को घरेलू क्षेत्रों के साथ-साथ शॉर्ट-हॉल में भी तैनात किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों, एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा।

पढ़ें :- सावधान! कही आप का भी अकाउंट ना हो गया हो बंद, कंपनी ने बंद की लाखों लोगों का WhatsApp

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...