1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. एयरटेल ब्लैक डेब्यू: यूजर को एक ही बिल के तहत पोस्टपेड, डीटीएच, फाइबर सेवाओं सम्मिलित करने देगा

एयरटेल ब्लैक डेब्यू: यूजर को एक ही बिल के तहत पोस्टपेड, डीटीएच, फाइबर सेवाओं सम्मिलित करने देगा

एयरटेल ब्लैक एक संशोधित वन एयरटेल सेवा के रूप में आता है जो कुछ समय के लिए मौजूद थी।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Airtel Black Will Allow User To Combine Postpaid Dth Fiber Services Under A Single Bill

एयरटेल ब्लैक को शुक्रवार को एक वर्चुअल कॉन्फ्रेंस में नई दिल्ली स्थित टेलीकॉम ऑपरेटर द्वारा एक नए कार्यक्रम के रूप में लॉन्च किया गया, ताकि उसके ग्राहकों को एक ही बिल के तहत पोस्टपेड, डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) और फाइबर सेवाओं को संयोजित करने की अनुमति मिल सके। टेल्को यूजर को एक समर्पित रिलेशनशिप टीम के माध्यम से एक ग्राहक सेवा नंबर और प्राथमिकता सेवा समाधान जैसी सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए अपनी दो या अधिक सेवाओं को एक साथ बंडल करने की अनुमति देगा। ग्राहकों के पास या तो ऑपरेटर से मिलने वाली किन्हीं दो या अधिक सेवाओं को चुनकर अपना एयरटेल ब्लैक प्लान बनाने की क्षमता होगी या एक पूर्व-संरचित एयरटेल ब्लैक फिक्स्ड प्लान चुनें, जो ९९८ रुपये से शुरू होता है।

पढ़ें :- विज्ञापन लक्ष्यीकरण में सुधार के साथ ट्विटर राजस्व वृद्धि की उम्मीदों को मात देता है

2 जुलाई से उपलब्ध, एयरटेल ब्लैक 998 रुपये में एक डीटीएच कनेक्शन और दो पोस्टपेड मोबाइल कनेक्शन प्रदान करता है। 1,349 रुपये प्रति माह में तीन मोबाइल कनेक्शन और एक डीटीएच कनेक्शन है । 2,099 रुपये में ग्राहक एक फाइबर कनेक्शन और दो पोस्टपेड मोबाइल कनेक्शन भी प्राप्त कर सकते हैं। 2,099 प्रति माह या टॉप-एंड प्लान चुनें जो तीन मोबाइल कनेक्शन, एक फाइबर और डीटीएच कनेक्शन रुपये के मासिक शुल्क पर प्रदान करता है। ।

यदि आप निश्चित योजनाओं के साथ नहीं जाना चाहते हैं, तो एयरटेल आपको अपनी दो या अधिक सेवाओं में से किसी को भी बंडल करके अपना एयरटेल ब्लैक प्लान बनाने की अनुमति देता है। हालाँकि, यह कार्यक्रम एयरटेल प्रीपेड कनेक्शन पर लागू नहीं होता है।

एयरटेल ब्लैक प्रोग्राम के लिए जाने वाले ग्राहक एक बिलिंग प्राप्त करने के हकदार हैं जो सुविधाजनक होगा क्योंकि अब कई बिल भुगतान तिथियां नहीं होंगी। टेल्को ने एक प्राथमिकता सेवा प्रदान करने का भी वादा किया है जो आपको कॉल करने के 60 सेकंड के भीतर एक ग्राहक सेवा प्रतिनिधि से जोड़ेगी। इसके अलावा, एयरटेल ब्लैक उपयोगकर्ताओं का दावा है कि उनके पास कोई टीवी सेवा डिस्कनेक्ट नहीं है, शिकायतों का प्राथमिकता समाधान है, और मुफ्त सेवा का दौरा है।

एयरटेल एयरटेल ब्लैक ग्राहकों 1,500 रुपये की वापसी योग्य राशि पर एक्सस्ट्रीम बॉक्स सेट-टॉप बॉक्स भी प्रदान करेगा।

पढ़ें :- पूरी तरह से अदृश्य, फिर भी अविश्वसनीय रूप से प्रभावशाली : नासा बताते हैं कि कैसे सर्पिल आकाशगंगाएं अपना आकार प्राप्त करती हैं

ग्राहक 8826655555 पर मिस्ड कॉल देकर नए कार्यक्रम के तहत एयरटेल ब्लैक फिक्स्ड प्लान प्राप्त कर सकते हैं या अपनी किन्हीं दो या अधिक एयरटेल सेवाओं को बंडल कर सकते हैं। एयरटेल सीधे एयरटेल थैंक्स ऐप के माध्यम से भी बदलावों की अनुमति देगा। इसके अलावा, ग्राहक एयरटेल ब्लैक प्रोग्राम प्राप्त करने के लिए अपने नजदीकी एयरटेल स्टोर पर जा सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X