1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Asia Cup 2022 India-Pakistan: भुनेश्वर कुमार ने बताया कैसे बाबर आजम को प्लानिंग के तहत किया आउट

Asia Cup 2022 India-Pakistan: भुनेश्वर कुमार ने बताया कैसे बाबर आजम को प्लानिंग के तहत किया आउट

एशिया कप 2022 के दूसरे मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच भिडंत हुई। दूसरे दिन हुए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले गेंदबाजी करते हुए दबाव बनाना शुरू कर दिया था। भुनेश्वर कुमार ने तीसरे ओवर में कप्तान बाबर आजम को पवेलियन वापस भेज दिया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Asia Cup 2022 India-Pakistan:  एशिया कप 2022 के दूसरे मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच भिडंत हुई। दूसरे दिन हुए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले गेंदबाजी करते हुए दबाव बनाना शुरू कर दिया था। भुनेश्वर कुमार ने तीसरे ओवर में कप्तान बाबर आजम को पवेलियन वापस भेज दिया।

पढ़ें :- Asia Cup 2022: पाकिस्तान की हार के बाद शादाब खान ने ली जिम्मेदारी, कहीं ये बातें

बाबर के विकेट की रणनीति के बारे में भुवी ने मैच के बाद विस्तार से बताया। दरअसल, भुवनेश्वर कुमार पहले ही ओवर से बाबर आजम को परेशान करना शुरू कर दिए थे। उन्होंने अपने दूसरे ही ओवर में बाउंसर से हैरान किया, जिन्होंने पुल करने की कोशिश में शॉर्ट फाइन लेग पर अर्शदीप सिंह को कैच थमा दिया। भुवनेश्वर कुमार ने मैच खत्म होने के बाद अपनी पूरी रणनीति के बारे में बताया।

उन्होंन कहा कि खिलाड़ी के लिए महत्वपूर्ण है कि उसके पास पहले से ही प्लान हो। ये प्लान बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि टी20 काफी तेजी से बदलने वाला फॉर्मेट है। उन्होंने कहा कि विकेट से स्विंग करने में मदद नहीं मिल रही थी और उछाल भी अधिक था इसलिए हमने प्लान बनाया।

हम जानते थे कि बल्लेबाज की ताकत क्या है और जब हम कुछ और गेंद फेंकते हैं तो हमें बेहतर नजरिया मिलता है। इस तेज गेंदबाज ने कहा, मेरा मानना ​​है कि खेल के बारे में सोचना इतना ही महत्वपूर्ण है जितना आपका कौशल।

 

पढ़ें :- Asia Cup Final LIVE : पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बॉलिंग का फैसला, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...