1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Asia Cup 2022: जानिए एशिया कप में अभी भारत को कितने मैच खेलने हैं, फिर हो सकती है पाकिस्तान से भिडंत

Asia Cup 2022: जानिए एशिया कप में अभी भारत को कितने मैच खेलने हैं, फिर हो सकती है पाकिस्तान से भिडंत

  भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है। पहला मैच भारत ने पाकिस्तान और दूसरा मैच हॉन्ग कॉन्ग के साथ खेला था। दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने अगले चरण में एंट्री कर ली है। फाइनल में कौन टीम हिस्सा लेगी इसमें अभी समय है लेकिन एशिया कप में भारत को अभी चार मैच खेलने हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Asia Cup 2022:  भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय टीम ने अभी तक दो मैच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है। पहला मैच भारत ने पाकिस्तान और दूसरा मैच हॉन्ग कॉन्ग के साथ खेला था। दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने अगले चरण में एंट्री कर ली है। फाइनल में कौन टीम हिस्सा लेगी इसमें अभी समय है लेकिन एशिया कप में भारत को अभी चार मैच खेलने हैं।

पढ़ें :- ICC T20I Team Ranking: ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद टी 20 आईसीसी रैंकिंग में भारत की  बादशाहत बरकरार 

टीम इंडिया का अगला मुकाबला 4 सितंबर को पाकिस्तान या हांगकांग से होना है। दरअसल, पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग के बीच दो सितंबर को मुकाबाला होना है। जो भी टीम जीतेगी वह अगले राउंड में पहुंच जाएगी, जबकि हारने वाली टीम का सफर यहीं खत्म हो जाएगा। इसके अलावा टीम इंडिया को 6 और 8 सितंबर को भी मैच खेलने हैं।

बताया जा रहा है कि 6 सितंबर को टीम इंडिया को ग्रुप बी की टॉप टीम से भिडना होगा। ग्रुप बी में अपने दोनों मैच जीतकर अफगानिस्तान टॉप टीम है। तो भारत को 6 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलना होगा।

इसके बाद 8 सितंबर को टीम इंडिया ग्रुप बी की नंबर दो टीम से भिड़ेगी। बांग्लादेश और श्रीलंका में से जो भी टीम आज का मैच जीतेगी, वह अगले राउंड के लिए क्वालीफाई करेगी और इन दोनों में से ही किसी एक से भारत का मुकाबला होगा।

 

पढ़ें :- मैंने क्रेडिट कुछ नहीं लिया सर, रोहित शर्मा ने कमाल की बैटिंग की... जानिए कार्तिक ने मैच के बाद क्यों कही ये बातें

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...