1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Australian Open : राफेल नडाल को 65वीं रैंक के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में हराया , ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर

Australian Open : राफेल नडाल को 65वीं रैंक के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में हराया , ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर

Australian Open : मौजूदा चैम्पियन राफेल नडाल (Rafael Nadal) ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) से बुधवार को बाहर हो चुके हैं। उन्हें टूर्नामेंट के दूसरे दौर में सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा है। यूएसए के मैकेंजी मैकडोनाल्ड (Mackenzie Macdonald) ने नडाल को 6-4, 6-4, 7-5 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया। इस साल के पहले ग्रैंड स्लैम (First Grand Slam) में शीर्ष वरीयता प्राप्त नडाल के खिलाफ मैकडॉनल्ड ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Australian Open : मौजूदा चैम्पियन राफेल नडाल (Rafael Nadal) ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) से बुधवार को बाहर हो चुके हैं। उन्हें टूर्नामेंट के दूसरे दौर में सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा है। यूएसए के मैकेंजी मैकडोनाल्ड (Mackenzie Macdonald) ने नडाल को 6-4, 6-4, 7-5 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया।

पढ़ें :- हेमंत सोरेन सरकार पर बरसे अमित शाह, कहा-झारखण्ड में है सबसे भ्रष्ट सरकार, जनता आपको हटाने के लिए बैठी है तैयार

इस साल के पहले ग्रैंड स्लैम (First Grand Slam) में शीर्ष वरीयता प्राप्त नडाल के खिलाफ मैकडॉनल्ड ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल की। अमेरिकी खिलाड़ी ने इस मैच में शानदार शुरुआत की और पहले सेट से ही अच्छी लय में दिख रहे थे। हालांकि, शुरुआत में नडाल भी बढ़िया लय में थे, लेकिन मैच के बीच वह चोटिल हो गए और उनकी लय बिगड़ गई। इसी का फायदा उठाकर अमेरिकी खिलाड़ी ने टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर किया।

पढ़ें :- UP News: अखिलेश यादव बोले-BJP के लोग कागज लेकर घूम रहे, टाई-सूट पहने लोगों से कर लेते हैं एमओयू

2022 में ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) जीतने वाले नडाल का पिछले सात साल में किसी भी ग्रैंडस्लैम (Grand Slam)में यह सबसे खराब प्रदर्शन है। 36 साल के नडाल इस मैच के दौरान कमर की चोट से जूझ रहे थे। इसी वजह से उन्हें ब्रेक भी लेना पड़ा। छोटे से ब्रेक के बाद नडाल ने कोर्ट में वापसी की, लेकिन वह पुरानी लय में नहीं दिखे और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के दौरान नडाल लगातार संघर्ष कर रहे थे और उन्हें कोर्ट में जूझता देख उनकी पत्नी मारिया फ्रैंसिस्का भी रोने लगीं।

पढ़ें :- इससे देश की छवि को कोई नुकसान नहीं, अडानी मामले में वित्त मंत्री का आया जवाब...

जब नडाल ने दूसरे सेट के दौरान मेडिकल टाइमआउट लिया तब मैच में कमेंट्री कर रहे जिम कूरियर ने कहा कि विश्वास नहीं हो रहा है कि अभी क्या हुआ है। उनके बैकहैंड में वह तेजी नहीं है, जिससे पता चलता है कि कुछ समस्या है। मुझे उम्मीद है कि यह वही समस्या न हो, जिसके चलते वह पिछले साल विंबलडन (Wimbledon) से बाहर हो गए थे। उन्होंने लगातार कई मैच जीते थे। विंबलडन में भी उन्होंने लगातार दो मैच जीते थे। वह कैलेंडर ग्रैंड स्लैम (Grand Slam) जीतने के लिए कोशिश कर रहे थे और फिर सेमीफाइनल में नहीं खेल पाए। उन्हें टॉड से समस्या है और आप देख सकते हैं कि यह वाकई में बड़ी समस्या है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...