1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. भारत को 5 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में ऑटो सेक्टर निभाएगा बड़ी भूमिका

भारत को 5 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में ऑटो सेक्टर निभाएगा बड़ी भूमिका

केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडे ने बुधवार को कहा कि भारत एक विनिर्माण केंद्र बन जाएगा और देश को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में मोटर वाहन क्षेत्र प्रमुख भूमिका निभाएगा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेंद्र नाथ पांडे (MAHENDRA NATH PANDEY) ने बुधवार को कहा कि भारत एक विनिर्माण केंद्र बन जाएगा और देश को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में मोटर वाहन क्षेत्र प्रमुख भूमिका निभाएगा। पांडे के हवाले से एक बयान में कहा गया है कि सरकार इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के विकास पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रही है और ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) के लिए घटकों और प्रणालियों को स्थापित करने के लिए किया गया परियोजना कार्य भविष्य की दिशा में एक बड़ा कदम है।

पढ़ें :- देखिये जून 2022 में भारत में लॉन्च हुई नई कारे

महेंद्र नाथ पांडे अंतर्राष्ट्रीय ऑटोमोटिव प्रौद्योगिकी (एसआईएटी) 2021 पर संगोष्ठी के 17वें संस्करण के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे। एसएईइंडिया और एसएई इंटरनेशनल (USA) के सहयोग से एआरएआई द्वारा आयोजित, एसआईएटी 2021 ‘भविष्य के लिए गतिशीलता को फिर से परिभाषित करना’ विषय के साथ पहली बार वर्चुअल मोड में आयोजित किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...