1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Baba vanga : बाबा वेंगा की भविष्यवाणी- रूस ‘दुनिया का स्वामी’ बन जाएगा?

Baba vanga : बाबा वेंगा की भविष्यवाणी- रूस ‘दुनिया का स्वामी’ बन जाएगा?

Russia-Ukraine War : रूस व यूक्रेन (Russia-Ukraine) के बीच पांचवें दिन भी जंग जारी है। इसी बीच दुनिया के सबसे फेमस भविष्यवक्ता बाबा वेंगा एक बार फिर चर्चा के केंद्र में आ गए हैं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक बाबा वेंगा (Baba vanga)ने रूस को लेकर जो भविष्यवाणी की थी, वो काफी हद तक सच होती दिख रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Russia-Ukraine War : रूस व यूक्रेन (Russia-Ukraine) के बीच पांचवें दिन भी जंग जारी है। इसी बीच दुनिया के सबसे फेमस भविष्यवक्ता बाबा वेंगा एक बार फिर चर्चा के केंद्र में आ गए हैं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक बाबा वेंगा (Baba vanga)ने रूस को लेकर जो भविष्यवाणी की थी, वो काफी हद तक सच होती दिख रही है।

पढ़ें :- ENG vs IND Test : टीम इंडिया को बड़ा झटका ,अब कप्तान रोहित शर्मा हुए COVID-19 पॉजिटिव

दुनिया में कई ऐसे लोग जो भविष्यवाणी पर विश्वास करते हैं और काफी लोग ऐसे भी हैं, जो इन सब चीजों पर विश्वास नहीं करते हैं। दुनिया में एक से बढ़कर एक भविष्यवक्ता हुए हैं, जिन्हें उनकी भविष्यवाणियों के कारण दुनिया भर में जाना गया और वहीं कुछ लोगों की भविष्यवाणी पर लोगों ने विश्वास नहीं किया। दुनिया के सबसे फेमस भविष्यवक्ताओं की बात की जाए तो सबसे पहले हर किसी की जुबान पर एक ही नाम आता है, वो है ‘बाबा वेंगा’ (Baba vanga) । बाबा वेंगा ने काफी सारी भविष्यवाणियां की हैं, जिनमें से काफी सारी सच साबित हुई हैं।

जानें क्या की थी भविष्यवाणी?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाबा वेंगा ने भविष्वाणी की थी, रूस ‘दुनिया का स्वामी’ बन जाएगा और यूरोप बंजर हो जाएगा। इसके बाद फिर कोई रूस को नहीं रोक पाएगा। सब कुछ बर्फ की तरह पिघल जाएगा और बस जो रह जाएगा, वो होगी व्लादिमीर पुतिन और रूस की शान। कोई भी रूस के आगे नहीं आएगा और वह दुनिया पर राज करेगा। बताया जाता है कि बाबा वेंगा मरने से पहले सन् 5079 तक की भविष्यवाणियां करके गई थीं। कुछ रिपोर्ट्स बताती हैं कि उनकी भविष्यवाणियां 85 प्रतिशत तक सच हुई हैं।

जानें कौन हैं बाबा वेंगा?

पढ़ें :- Uddhav government crisis: 15 बागी विधायकों को दी गई 'Y+' श्रेणी सुरक्षा, सड़क पर शिवसैनिकों कर रहे विरोध प्रदर्शन

अपनी भविष्यवाणियों के लिए फेमस बाबा वेंगा के बारे में बताया जाता है कि उनका जन्म 1911 में हुई था। मात्र 12 साल की उम्र में ही उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी। बुल्गारिया की रहने वाली बाबा वेंगा फकीर थीं। उनके लिए कहा जाता है कि उनकी काफी सारी भविष्यवाणियां सच साबित हुईं, तो काफी सारी गलत भी साबित हुईं। उनकी मौत 1996 में हो चुकी है। वे ये सारी भविष्यवाणियों कहीं लिखकर नहीं गई थीं, बल्कि अपने अनुयायियों को बताकर गई थीं।

बाबा वेंगा की फेमस भविष्यवाणियां

रिपोर्ट के मुताबिक, बाबा वेंगा ने 2004 में सुनामी आने की भविष्यवाणी की थी, जो कि सच साबित हुई। इसके बाद उन्होंने 2021 के लिए भविष्यवाणी की थी कि टिड्डियों का दल दुनिया भर में खेतों पर हमला करेगा। और आपको याद होगा भारत में टिड्डियों के हमले से 2021 में काफी फसलें बर्बाद हुई थीं। ये भी कहा था कि यूएसए (USA) के 44 वें प्रेसिडेंट अश्वेत होंगे, लेकिन वे वहां के आखिरी प्रेसिडेंट होंगे। हालांकि 44 वें प्रेसिडेंट अश्वेत थे, लेकिन वे आखिरी प्रेसिडेंट नहीं थे। उनकी ये भविष्यवाणी 50 प्रतिशत सही निकली थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...