HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. Beauty Tips: चेहरे पर डेली करती है सीरम का इस्तेमाल, तो भूलकर न करें इसके साथ इन चीजोंं का इस्तेमाल

Beauty Tips: चेहरे पर डेली करती है सीरम का इस्तेमाल, तो भूलकर न करें इसके साथ इन चीजोंं का इस्तेमाल

अगर चेहरे पर लगाती हैं विटामिन सी सीरम, तो इन चीजों को भूलकर भी न लगाएं के साथ, हो सकती है स्किन डैमेड चेहरे पर सीरम लगाने से स्किन हाइड्रेट होती और स्मूथ के साथ साथ ग्लोइंग होती है।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

अगर चेहरे पर लगाती हैं विटामिन सी सीरम, तो इन चीजों को भूलकर भी न लगाएं के साथ, हो सकती है स्किन डैमेड
चेहरे पर सीरम लगाने से स्किन हाइड्रेट होती और स्मूथ के साथ साथ ग्लोइंग होती है।

पढ़ें :- Face pack for instant glow: चेहरे पर इंस्टंट निखार के लिए लगाएं ये फेसपैक, तुरंत आता है निखार

विटामिन सी सीरम चेहरे पर लगाने से चेहरे की रंगत निखरती है। इसलिए लोग अधिकतर चेहरे पर विटामिन सी सीरम का इस्तेमाल करते है।

पर क्या आप जानते है अगर आप चेहरे पर विटामिन सी सीरम लगा रही है तो कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हे लगाने से स्किन पर बुरा असर पड़ता है।

विटामिन सी सीरम लगा रहे है तो सनस्क्रीन या सनब्लॉक का इस्तेमाल करना नुकसानदायक हो सकता है। कई सनस्क्रीम ऐसे होते हैं जिनमें एवोबेंजोन जैसे कुछ एक्टिव इंग्रीडिएंट्स शामिल होते है। ऐसे में जब विटामिन सी सीरम के साथ अप्लाई किया जाता है तो इनकी प्रभावशीलता कम हो जाती है।

आजकल कई प्रोडक्ट्स में रेटिनॉल को शामिल किया जाता है। यह एक विटामिन ए का डेरिवेटिव है और विशेष रुप से अपने एंटी एजिंग गुणो के लिए जाना जाता है। स्किन को जवान रखने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है। विटामिन सी सीरम और रेटिनॉल को एक साथ नही लगाना चाहिए। इससे स्किन में जलन औऱ सेंसिटिविटी बढ़ सकती है।

पढ़ें :- Fungal Infection: बारिश के मौसम में हाथ, पैर या स्किन में हो जाता है फंगल इंफेक्शन, तो इन टिप्स को जरुर करें फॉलो

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...