1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी को जम्‍मू-कश्‍मीर से मिली ये खुशखबरी, कई पुराने कांग्रेस‍ियों ने की घर वापसी

Bharat Jodo Yatra : राहुल गांधी को जम्‍मू-कश्‍मीर से मिली ये खुशखबरी, कई पुराने कांग्रेस‍ियों ने की घर वापसी

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में निकाली भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में प्रवेश होने से पहले ही कांग्रेस को बड़ी खुशखबरी मिली है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद (Tara Chand) सहित कई वरिष्ठ नेता शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी में घर वापसी की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

जम्मू-कश्मीर। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में निकाली भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में प्रवेश होने से पहले ही कांग्रेस को बड़ी खुशखबरी मिली है। जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारा चंद (Tara Chand) सहित कई वरिष्ठ नेता शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी में घर वापसी की है। ये वो नेता हैं जिन्होंने गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) के साथ कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी। तारा चंद (Tara Chand) के अलावा, कांग्रेस के पाले में लौटने वाले अन्य प्रमुख नेताओं में पूर्व मंत्री पीरजादा मोहम्मद सईद, पूर्व विधायक बलवान सिंह और गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad)  की डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (DAP) के जम्मू जिला अध्यक्ष विनोद शर्मा शामिल हैं।

पढ़ें :- अमृत उद्यान का उद्घाटन देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल 29 जनवरी को करेंगी

30 जनवरी को कश्मीर में खत्म होगी भारत जोड़ो यात्रा

पढ़ें :- Budget 2023 Expectations : बजट में 8वें वेतन आयोग ऐलान कर सकती है मोदी सरकार

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल (Congress leader KC Venugopal) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि आगामी 2 सप्ताह के बाद कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra)  जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करेगी। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में प्रवेश से पहले ही वहां पर कांग्रेस छोड़कर गए पुराने कांग्रेसी नेता इस यात्रा में शामिल हो कर एक बार फिर घर वापसी करेंगे। 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) 30 जनवरी को जम्मू-कश्मीर में खत्म होगी। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की विचारधारा से समर्थन करने वाला हर व्यक्ति इस यात्रा से जुड़ गया है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि आने वाले दिनों में डीएपी के कई और नेता शामिल होंगे

सभी नेताओं को दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता दिलाई गई है। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इन नेताओं का पार्टी में स्वागत किया। कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, भारत जोड़ो यात्रा से पहले जम्मू-कश्मीर के दिग्गज नेता कांग्रेस में शामिल हुए।इस मौके पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश (Congress General Secretary Jairam Ramesh) ने गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) पर निशाना साधते हुए कहा कि आने वाले दिनों में डीएपी (DAP)  के कई और नेता कांग्रेस में शामिल होंगे।

बता दें कि पिछले साल वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad)  के इस्तीफा देते हुए जम्मू कश्मीर कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी लग गई थी। ताराचंद (Tara Chand) समेत जम्मू रीजन के कई सीनियर नेताओं ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया था। लेकिन ये नेता आजाद की डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (DAP) में ज्यादा दिन टिक नहीं पाए। गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad)  ने दिसंबर में ताराचंद (Tara Chand) समेत अन्य नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाकर निष्कासित कर दिया था। जिसके बाद से ही इन नेताओं के कांग्रेस में वापसी के आसार बनने लगे थे।

पढ़ें :- Mercedes set on fire : प्रेमिका से झगड़े के बाद तमिलनाडु के डॉक्टर ने 40 लाख रुपये की अपनी मर्सिडीज में लगाई आग
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...