1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बिजनौर : पटाखा फैक्टरी में तेज धमाके से पांच की मौत, चार लोग गंभीर रूप से घायल

बिजनौर : पटाखा फैक्टरी में तेज धमाके से पांच की मौत, चार लोग गंभीर रूप से घायल

यूपी के बिजनौर जनपद में गुरुवार को बक्शीवाला रोड पटाखे बनाने की फैक्टरी में तेज धमाका हुआ है, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई है।  जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। 

By शिव मौर्या 
Updated Date

Bijnore Five Killed Four Seriously Injured In Fire Explosion In Firecracker Factory

बिजनौर। यूपी के बिजनौर जनपद में गुरुवार को बक्शीवाला रोड पटाखे बनाने की फैक्टरी में तेज धमाका हुआ है, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई है।  जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

पढ़ें :- लखीमपुर खीरी : बीजेपी विधायक पर वर्चस्व के जंग में तानी गई पिस्टल, वीडियो वायरल

बता दें कि धमाका इतनी तेज था कि आसपास का इलाका दहल उठा। इसके बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। वहीं हादसे के बाद मौके पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई है। इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दे दी गई। इसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और बचाव व राहतकार्य शुरू किया गया। इस संबंध में अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

मरने वालों के ये हैं नाम

पुलिस के अनुसार वेदपाल, सिंटू पुत्र राजाराम, प्रदीप पुत्र रामोतार, सोनू पुत्र ऋषिपाल और बृजपाल की हादसे में मौत हो गई है। वहीं जांच में पता चला कि नहटौर निवासी युसूफ के नाम पर यह फैक्टरी चल रही है। दिसंबर 2025 तक फैक्टरी का लाइसेंस रजिस्टर्ड है।

वहीं मौके पर पहुंचे डीएम रमाकांत पांडेय ने बताया कि फैक्टरी में गुरुवार को कारीगर काम कर रहे थे। इसी दौरान फैक्टरी में आग लग गई। आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई। उनका कहना है कि आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है?

पढ़ें :- रमजान में सेहरी के दौरान लाउडस्पीकर का न करें इस्तेमाल: फिरंगी महली

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...