1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday Special: इस एक्टर से Hema Malini की होने वाली थी शादी, अचानक Dharmendra ने मारी इंट्री और फिर….

Birthday Special: इस एक्टर से Hema Malini की होने वाली थी शादी, अचानक Dharmendra ने मारी इंट्री और फिर….

बॉलीवुड फेम ड्रीम गर्ल उर्फ हेमा मालिनी (Hema Malini) आज अपना 73वां बर्थड़े सेलिब्रेट (73rd birthday) कर रही है। हेमा ने महज 14 साल की कम उम्र में एक्टिंग शुरू की थी। वहीं दूसरी तरफ इनकी ज़िंदगी में कई उतार चढ़ाव आए।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Hema Malini Birthday Special: बॉलीवुड फेम ड्रीम गर्ल उर्फ हेमा मालिनी (Hema Malini) आज अपना 73वां बर्थड़े सेलिब्रेट (73rd birthday) कर रही है। हेमा ने महज 14 साल की कम उम्र में एक्टिंग शुरू की थी। वहीं दूसरी तरफ इनकी ज़िंदगी में कई उतार चढ़ाव आए। करियर के दौरान हेमा मालिनी (Hema Malini)  को पद्मश्री (Padma Shri) और लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड (Life Time Achievement Award) जैसे सम्मान से नवाजा जा चुका है।

पढ़ें :- Hema Malini के प्यार में धर्मेन्द्र ही नहीं बल्कि ये तीन सुपरस्टार भी थे पागल

लेकिन क्या आप जानते है कि एक वक्त ऐसा भी था जब एक्टर जितेन्द्र (actor jitendra) का दिल ड्रिम गर्ल हेमा मालिनी (Dream Girl Hema Malini) के लिए धड़कता था। हेमा मालिनी (Hema Malini) भी जितेन्द्र (jitendra) के साथ सात फेरे लेने के लिए तैयार थीं लेकिन शादी से ठीक पहले धर्मेंद्र (Dharmendra) की वजह से दोनों की शादी का ख्वाब अधूरा ही रह गया। आइये जनतें हैं अनसुनी कहानी…

हेमा के प्यार में गिरफ्तार हो गए थे अभिनेता जितेन्द्र

साल 1974 का वो दौर था जब हेमा से एक नहीं बल्कि तीन-तीन बड़े स्टार शादी करना चाहते थे। संजीव कुमार (Sanjeev Kumar), जितेंद्र (jitendra) और धर्मेंद्र (Dharmendra) तीनों का दिल एक साथ हेमा पर आ गया था। संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) हेमा मालिनी (Hema Malini) से प्यार करते थे और दोस्त जितेन्द्र को अपनी शादी का प्रस्ताव लेकर हेमा के पास भेजा। लेकिन हेमा ने संजीव से शादी करने से इंकार कर दिया जिसके बाद जितेंद्र ने मौका देखकर हेमा से अपने प्यार का इजहार कर दिया।

एक्टर जितेन्द्र (jitendra) से शादी के प्रस्ताव को लेकर हेमा सोचने पर मजबूर हो गईं क्योंकि उस दौर में वो धर्मेंद्र (Dharmendra) के साथ अपने रिश्ते को लेकर काफी तनाव में थीं। बताया जाता है कि फिल्म ‘दुल्हन’ के दौरान जितेन्द्र (jitendra) और हेमा एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए और फिल्म की शूटिंग खत्म होते ही जितेंद्र अपने माता-पिता के साथ शादी की बात करने के लिए हेमा के घर पहुंच गए।

बताया जाता है कि शादी तय होते ही दोनों की शादी की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी थी। शादी से ठीक पहले धर्मेंद्र ने हेमा को फोन किया और गुस्से में कहा कि वो कोई भी फैसला लेने से पहले एक बार उनसे मिलें।

हेमा इस फोन के बाद सोच में पड़ गईं और उनकी इस हालत को देखकर जितेन्द्र को लगा कि हेमा कहीं अपना फैसला ना बदल दें पर हेमा ने इतने पर भी अपना फैसला नहीं बदला।  लेकिन शादी से ठीक पहले धर्मेंद्र ने जितेन्द्र की गर्लफ्रेंड शोभा को ढूंढ निकाला और दोनों की शादी रुकवा दी।

गौरतलब है कि धर्मेंद्र की वजह से हेमा से शादी करने का जितेंद्र का अरमान अधूरा ही रह गया आखिरकार जितेंद्र ने अपनी गर्लफ्रेंड शोभा से शादी कर ली और हेमा ने धर्मेंद्र को अपने जीवन साथी के तौर पर चुन लिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...