1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Birthday Special: Lata Mangeshkar इस फेमस सिंगर से करती थी बेइंतहा प्यार, ऐसे हुआ खुलासा

Birthday Special: Lata Mangeshkar इस फेमस सिंगर से करती थी बेइंतहा प्यार, ऐसे हुआ खुलासा

अपनी सुरीली आवाज के लिए पूरी दुनिया में आज्ञ जाने वाली भारत रत्न से सम्मानित लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) आज अपना 92वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। स्वर कोकिला कही जाने वाले वाली लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर 1929 को इंदौर में हुआ था। प्रोफेशनल लाइफ में लता की जितनी कामयाबी और शोहरत मिली उतनी आजतक किसी दूसरे सिंगर को नहीं मिल पाई है, मगर इस सफलता के बाद भी वो निजी जीवन में बिल्कुल अकेली है। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Bollywood news: अपनी सुरीली आवाज के लिए पूरी दुनिया में आज्ञ जाने वाली भारत रत्न से सम्मानित लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) आज अपना 92वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं। स्वर कोकिला कही जाने वाले वाली लता मंगेशकर ((Lata Mangeshkar)) का जन्म 28 सितंबर 1929 को इंदौर में हुआ था। प्रोफेशनल लाइफ में लता की जितनी कामयाबी और शोहरत मिली उतनी आजतक किसी दूसरे सिंगर को नहीं मिल पाई है, मगर इस सफलता के बाद भी वो निजी जीवन में बिल्कुल अकेली है।

पढ़ें :- Lata Mangeshkar के बर्थडे PM Modi ने दी स्पेशल विश, कहा- संस्कृति के प्रति उनकी विनम्रता और जुनून...

कई बार ये सवाल उठा कि आखिर लता जी ने शादी क्यों नहीं की? मगर इसका कोई साफ जवाब आजतक नहीं मिल पाया है। हां, लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का अफेयर और उनके कई किस्से सुनने को मिले। उसी में से एक किस्सा है लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) और मशहूर गायक भूपने हजारिका के अफेयर का।

भूपेन हजारिका की पत्नी प्रियंवदा ने किया खुलासा

एक बार स्वर्गीय गायक भूपेन हजारिका (Bhupen Hazarika) की पत्नी प्रियंवदा पटेल ने यह खुलासा किया कि लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) का असम के मशहूर गायक भूपेन हजारिका से अफेयर था। भूपेन हजारिका (Bhupen Hazarika) की पहली बरसी पर जब वो असम आई थी, तब एक असमी टीवी चैनल से इंटरव्यू में लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के भूपेन से संबंध होने का दावा किया।

यहां तक की प्रियंवदा ने हजारिका के साथ अपने रिश्तों की अलगाव की वजह भी लता को बताया है जिनसे वह शादी के 13 साल बाद ही अलग हो गई थी। प्रियंवदा के इस खुलासे से मंगेशकर परिवार के साथ और भी कई लोग नाराज हो गए।  मगर, प्रियंवदा के मुताबिक लता जब भी कोलकाता आती वह हजारिका के तीन बेडरूम में से एक शेयर करती थी।

पढ़ें :- PM Modi Birthday Special: सेलेब्स ने की जन्मदिन की शुभकामनाएं, रजनीकांत बोले आपके लिए शक्ति की कामना

एक बार मशहूर संगीतकार कल्याण जी आनंद जी ने लता को गुजराती में समझाया था कि भूपेन के आने की उम्मीद में उनके बेडरूम में देर तक रूकना बेकार है। उन्होंने लता को कहा था कि बहन तुम सो जाओ वह नहीं आएंगे।

1950 में लता जी ने स्वर्गीय भूपेन हजारिका के लिए असमिया भाषा में एक गाना भी गाया था। कहा जाता है कि भूपेन हजारिका के निधन के बाद लता ने शोक जताते हुए कहा था कि उनके जैसा इस दुनिया में कोई हो नहीं सकता। मुझे उनकी गायकी से प्यार है और उनके साथ रहना भी पसंद हैं क्योंकि वो एक जिंदादिल इंसान हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...