1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भारत नेपाल के नागरिकों का अधिकार हनन है सीमा सील

भारत नेपाल के नागरिकों का अधिकार हनन है सीमा सील

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

Border Seal Is Violating The Rights Of Citizens Of India Nepal

सोनोली महराजगंज । कोविड के कारण 11 महीने से भारत नेपाल की सीमा सील है जिसके कारण सबसे ज्यादा मार सीमावर्ती बाजारों और नागरिकों को हो रहा है। जिसको लेकर शनिवार की शाम बेलहिया पर्यटन कार्यालय पर दोनो देशो के प्रबुद्ध नागरिकों, होटल ,रेस्टोरेंट, ट्रेवल्स ,ब्यापरियो ने एक बैठक कर सीमा खोलने की मांग को लेकर आंदोलन तेज करने का निर्णय किया।

पढ़ें :- दिल्ली: आज से इन 7 केंद्रों पर मुफ्त मिलेगी आयुष 64

बैठक मे कहा गया भारत ने नेपाल को 10 लांख कोविड टीका दिया नेपाल सरकार अभी तक 5 लांख टीके का भी प्रयोग नही किया,सीमा पर आने जाने वालों दोनो देशो के नागरिको को सीमा पर टीका लगाने का काम करे।

इस बैठक में नौतनवा ब्यापार मंडल तहसील अध्यक्ष सुभाष जायसवाल ने कहा सीमा ना खुलने के कारण समान से ज्यादा मानव तस्करी जोरो पर रही है । कुछ महीने सीमा पर ड्यूटी देने वाले सुरक्षा अधिकारी लोकल मजबूत सम्बन्धो की अनदेखी करते है जिससे दोनो देशो के नागरिकों में रोष है कोविड के कारण सीमा पर यह अपनी मनमानी करते रहते है।

सोसायटी ऑफ ट्रेवल्स प्रदेश 5 के अध्यक्ष संजय बाजियमय ने बैठक में कहा की सीमावर्ती का पर्यटन की कमर टूट चुकी है लांखो बेरोजगार हो गए,अब हद हो गयी उन्होंने एक सप्ताह का समय सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार पर्यटको के लिए वाहन और भारतीय और विदेशी यात्रिओ के लिए सीमा नही खोलती तो एक सप्ताह के बार  मालवाहक वाहनों को भी नेपाल आने जाने नही दिया जाएगा।

बैठक मे टूर एंड ट्रेवल्स,होटल,ब्यापारी,रेस्ट्रॉन्ट,बस यूनियन के पदाधिकारियों ने कहा रविवार से सांकेतिक आंदोलन शुरू किया जाएगा और मांग पूरी नही हुई तो एक हफ्ता बाद मालवाहक वाहनों को भी आने जाने नही दिया जाएगा, जिस मैं दोनो देशो के लोग शामिल होंगे।

पढ़ें :- कॉलगर्ल की मौत: सत्ता में आप कितने भी हों ताकतवर, कानून एक दिन सबका लेगा हिसाब?

बैठक मे सिद्धार्थ होटल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष किशोर जोशी, सोनोली ब्यापार प्रतिनिधि मंडल कोषाध्यक्ष प्रताप मद्देशिया,भारत नेपाल मैत्री संघ श्री चंद गुप्ता,मोहन शेरवानी ,गोपाल अग्रवाल,विष्णु गौतम, जोगेंदर मद्देशिया ,सुरेंदर क्षेत्री सहित कई लोग मौजूद रहे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X