HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. पर्दाफाश
  3. Ways to remove blemishes and spots: इन चीजों को चेहरे पर लगाने से दाग धब्बों से मिलेगा छुटकारा, निखरेगी रंगत

Ways to remove blemishes and spots: इन चीजों को चेहरे पर लगाने से दाग धब्बों से मिलेगा छुटकारा, निखरेगी रंगत

चेहरा बेदाग हो तो खूबसूरती में चार चांद लग जाते है। निखरा हुआ बेदाग चेहरे की चाहत हर किसी की होती है। वहीं धूप,धूल और प्रदूषण की वजह से चेहरे पर तमाम समस्याएं होने लगती है। चेहरे पर काले धब्बे हो जाते है। यह खूबसूरती को बिगाड़ते है।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

Ways to remove blemishes and spots: चेहरा बेदाग हो तो खूबसूरती में चार चांद लग जाते है। निखरा हुआ बेदाग चेहरे की चाहत हर किसी की होती है। वहीं धूप,धूल और प्रदूषण की वजह से चेहरे पर तमाम समस्याएं होने लगती है। चेहरे पर काले धब्बे हो जाते है। यह खूबसूरती को बिगाड़ते है।

पढ़ें :- Skin Care: तुरंत निखार और ग्लो पाने के लिए भूलकर भी डायरेक्ट चेहरे पर न लगाएं ये चीजें

आज हम आपको कुछ ऐसी चीजे बताने जा रहे है जिसे इस्तेमाल करने से चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा मिल सकता है। उनमें से एक है हल्दी। इसमें एंटी बैक्टीरियल, एंटी सेप्टिक और एंटीइंफ्लेमेटरी गुण पाये जातेहै जो स्किन की तमाम समस्याओं से छुटकारा दिलाती है। चेहरे के दाग धब्बों को दूर करती है और रंगत को निखारने में मदद करती है।

त्वचा के काले दाग-धब्बों को साफ करने में एलोवेरा जेल काफी कारगर साबित होता है। इसका इस्तेमाल आप रात में सोने से पहले कर सकते हैं। इसके लिए 1-2 चम्मच एलोवेरा जेल लेकर इसे चेहरे पर लगाएं और हल्की मसाज करें। रातभर लगा रहने के बाद सुबह उठकर चेहरे को पानी से साफ कर लें। इसके नियमित इस्तेमाल से डार्क स्पॉट्स धीरे-धीरे कम होने लगेंगे। साथ ही, त्वचा का निखार भी बढ़ेगा।

डार्क स्पॉट्स से छुटकारा पाने के लिए आप नीम का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें एंटीसेप्टिक और एंटी-बैक्टीरियल गुण होते हैं, जो त्वचा के दाग-धब्बों को दूर करने में मदद करते हैं। इसका इस्तेमाल करने के लिए आप नीम की पत्तियों को पीसकर पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और कुछ देर सूखने के लिए छोड़ दें। करीब 15-20 मिनट के बाद चेहरे को पानी से धो लें।

पढ़ें :- Face pack for instant glow: चेहरे पर इंस्टंट निखार के लिए लगाएं ये फेसपैक, तुरंत आता है निखार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...