1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Chandrakant Singh और Sejal Sharma को ‘परछाइयां’ के लिए मिला सर्वश्रेष्ठ भारतीय लघु फिल्म का पुरस्कार

Chandrakant Singh और Sejal Sharma को ‘परछाइयां’ के लिए मिला सर्वश्रेष्ठ भारतीय लघु फिल्म का पुरस्कार

प्रतिष्ठित पुरस्कारों को प्राप्त करने वाली बड़े बजट की पूर्ण लंबाई वाली फिल्मों के बारे में काफी बात की गई है। लेकिन अब समय आ गया है शॉर्ट फिल्मों का। कई पुरस्कारों में शुरू की गई सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म श्रेणी के लिए धन्यवाद, कई नए जमाने के फिल्म निर्माताओं को उनकी रचनात्मकता का उचित श्रेय मिल रहा है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: प्रतिष्ठित पुरस्कारों को प्राप्त करने वाली बड़े बजट की पूर्ण लंबाई वाली फिल्मों के बारे में काफी बात की गई है। लेकिन अब समय आ गया है शॉर्ट फिल्मों का। कई पुरस्कारों में शुरू की गई सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म श्रेणी के लिए धन्यवाद, कई नए जमाने के फिल्म निर्माताओं को उनकी रचनात्मकता का उचित श्रेय मिल रहा है।

पढ़ें :- इंडस्ट्री ने खोया दिग्गज सितारा, लेजेंडरी सिंगर वाणी जयराम का हुआ निधन

भारतीय निर्देशक चंद्रकांत सिंह, जिन्होंने हाल ही में लघु फिल्म ‘परछाइयां’ की शूटिंग की, ने मुंबई में आयोजित द स्टार एक्सीलेंस अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ लघु फिल्म का पुरस्कार जीता। अब कई अवार्ड शो शॉर्ट फिल्मों की खूबसूरती को उजागर कर रहे हैं। निर्देशक चंद्रकांत सिंह और खूबसूरत अभिनेत्री सेजल शर्मा ने पुरस्कार प्राप्त किया।

निर्देशक चंद्रकांत सिंह ने कहा, “मैं इस पुरस्कार को पाकर बहुत खुश हूं। मैं अपनी टीम और शानदार कलाकारों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन दिया। मुझे नहीं पता कि क्या कहना है। आप सभी देख सकते हैं कि मैं पूरी तरह से अभिभूत हूं और बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं। ये पुरस्कार मेरे लिए अभी सब कुछ मायने रखते हैं।”

पढ़ें :- Kiara- Siddharth wedding: कियारा आडवाणी शादी के लिए पहुंची सूर्यगढ़ पैलेस, सिद्धार्थ भी हुए जैसलमेर के लिए रवाना

फिल्म ‘परछाइयां’ सबसे प्रसिद्ध गीतकार को श्रद्धांजलि है, जिन्होंने भारतीय सिनेमा को एक नई दिशा दी और जिनकी कहानी युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा है। अपने जीवनकाल में, साहिर को ‘ताज महल’ और ‘कभी कभी’ जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए कई फिल्मफेयर पुरस्कारों से सम्मानित किया गया था।

‘प्यासा’, ‘नया दौर’ और ‘फिर सुबह होगी’ जैसी क्लासिक फिल्मों में उनके सुपरहिट गाने, उनका काम वास्तव में अनुकरणीय है। लघु फिल्म ‘परछाइयां’ में बेहद प्रतिभाशाली अभिनेता तनुज विरवानी, सेजल शर्मा और हेमंत खेर हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...