1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Char Dham Yatra 2022 : चार धाम के कपाट खुलने की तैयारी शुरू, यात्रा पर जाने वाले भक्तों को पहले कराना होगा रजिस्ट्रेशन

Char Dham Yatra 2022 : चार धाम के कपाट खुलने की तैयारी शुरू, यात्रा पर जाने वाले भक्तों को पहले कराना होगा रजिस्ट्रेशन

हिंदुओं के पवित्र तीर्थ चार धाम की यात्रा का समय नजदीक आ गया है। देश के हिमालयी राज्य उत्तराखंड में पवित्र तीर्थ स्थल चार धाम स्थित है। लोक

By अनूप कुमार 
Updated Date

Char Dham Yatra 2022: हिंदुओं के पवित्र तीर्थ चार धाम की यात्रा का समय नजदीक आ गया है। देश के हिमालयी राज्य उत्तराखंड में पवित्र तीर्थ स्थल चार धाम स्थित है। लोक आस्था के केंद्र बद्रीनाथ, केदारनाथ और यमुनोत्री, गंगोत्री के कपाट खुलने की तिथि निश्चित हो गई है। चार धाम की यात्रा  को ले कर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को कहा कि इस साल की चार धाम यात्रा ऐतिहासिक और रिकॉर्ड तोड़ने वाली होगी।

पढ़ें :- अखिलेश ने वीडियो ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर कसा तंज, लिखा-'भईया काशी नहीं बन पाया अभी तक क्योटो'

उत्तराखंड में चारधाम की यात्रा 3 मई से शुरू हो जाएगी। 3 मई को यमुनोत्री और गंगोत्री के कपाट भक्तों के दर्शन के लिए खोल दिए जाएंगे। वहीं 6 मई को केदारनाथ तो 8 मई को बद्रीनाथ धाम के कपाट भी दर्शन के लिए खोल दिए जाएंगे। तो, जो भी भक्त चार धाम की यात्रा करना चाहते हैं उन्हें जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन कराना होगा। चारधाम यात्रा  के पट खुलने के साथ-साथ पवित्र तीर्थस्थल हेमकुंड साहिब के पट खोलने की भी बात चल रही है।

बता दें कि अब तक एक लाख से ज्यादा यात्री ऑनलाइन पंजीकरण करा चुके हैं। जिसमें सबसे ज्यादा संख्या केदारनाथ धाम के लिए जाने वाले यात्रियों की है। खास बात ये है कि इस बार यात्रियों को क्यूआर कोड भी जारी किया गया है।

 

पढ़ें :- मैनपुरी में तैनात एडीजे पूनम त्यागी की सड़क हादसे में मौत, कार डिवाइडर से टकराई
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...