1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पिछली सरकारों ने गाजीपुर को केवल अपराधी और अपराध दिया : Dr.Dinesh Sharma

पिछली सरकारों ने गाजीपुर को केवल अपराधी और अपराध दिया : Dr.Dinesh Sharma

यूपी के उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि कोई  भी दल अकेले  भाजपा का  मुकाबला करने की स्थिति में नहीं है। इसके लिए तमाम तरह के गठजोड तैयार किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि  जो माफिया अभी तक शान्त था चुनाव पास आते ही  वह भी सिर उठाने की जुगत में है। इन ताकतों को  जवाब देने के साथ ही इन्हे सफल नहीं होने देना है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

गाजीपुर । यूपी के उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि कोई  भी दल अकेले  भाजपा का  मुकाबला करने की स्थिति में नहीं है। इसके लिए तमाम तरह के गठजोड तैयार किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि  जो माफिया अभी तक शान्त था चुनाव पास आते ही  वह भी सिर उठाने की जुगत में है। इन ताकतों को  जवाब देने के साथ ही इन्हे सफल नहीं होने देना है। इसके लिए लोकतंत्र के आगामी  महायज्ञ में भाजपा के पक्ष में वोट  की आहुति देने की जरूरत है।

पढ़ें :- यूपी में कांग्रेस का सीएम फेस कौन होगा, प्रियंका गांधी बोलीं- मेरे सिवा कोई और चेहरा दिखता है क्या?

यह आहुति देश प्रदेश  की दशा और दिशा को बदलने का काम करेगा। विपक्षी दल चुनाव जीतने के लिए जनता से  झूठे वायदे  किया करते थे।

गाजीपुर में  स्व कृष्णानन्द राय की पुण्यतिथि पर आयोजित  कार्यक्रम  में  अन्य दलों की  सरकारों  और भाजपा की सरकार का अन्तर बताते हुए उन्होंने कहा कि अन्य दलों की सरकारें अपने परिवारों के लिए काम करती थीं  जबकि भाजपा की सरकार जनता के लिए काम करती है।  उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने सरकार ने गन्ने किसानों के बकाए का भुगतान किया है जिसमें पिछली सरकारों के समय के बकाये की भी धनराशि शामिल है।

पहले की सरकारों पर औने पौने दामों में चीनी मिलों को बेचने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने बन्द मिलो को भी चालू  कराया है।  डा शर्मा ने कहा कि  पिछली सरकारों ने गाजीपुर को केवल अपराधी और अपराध दिया था। उन सरकारों के समय में संत महात्माओं की पवित्र धरती विकास के लिए तरसती रही ।  वर्तमान सरकार ने  गाजीपुर को शिक्षा की शुचिता , स्वास्थ्य की सुविधाए  , मेडिकल कालेज , फोर लेन सडक देने के साथ ही  पुल का सपना पूरा किया । भाजपा सरकार काम करने के लिए आई और वो बदनाम करने के लिए आए।

बदनाम करने की इस साजिश से बचना होगा। पिछली सरकारों के समय में यहा पर सरेआम अपराध होते थे  पर आज जनता को वैसा गाजीपुर नहीं चाहिए। उसे विकास की डगर पर आगे बढता शहर चाहिए।  उन्होंने कहा कि  चुनाव में  यहां से  माफियाओं से मुक्ति का काफिला लखनऊ के लिए निकलना चाहिए।  यही शहादत दिवस पर सच्ची श्रद्धांजलि होगी।  डा शर्मा ने कहा कि   धारा 370 हटाने , तीन तलाक से मुस्लिम बहनों को मुक्ति दिलाने , राम मंदिर निर्माण  के भाजपा के संकल्पों पर तमाम सवाल उठाए जाते थे। आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में गृहमंत्री ने मिनटों में धारा 370 की समस्या का निराकरण कर दिया।  आज काश्मीर में परिस्थितियां बदल गईं हैं।

पढ़ें :- UP Election 2022 : राहुल का बीजेपी पर बड़ा अटैक, बोले- प्रतिवर्ष 2 करोड़ नौकरी का खोखला शब्द नहीं, हम दिलाएंगे आपको रोजगार

अब वहां झंडा फहराने के लिए सेना के साथ जाने की जरूरत नहीं है। राम मंदिर को लेकर भी  विपक्ष ने भाजपा को तमाम तरह से ताने दिए हंै पर उनका आज विपक्ष को माकूल जवाब मिल गया है। प्रधानमंत्री ने शिलान्यास कर दिया और अब वहां भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के दंश से मुक्ति के वायदे को भी पूरा कर दिया है।  मोदी योगी सरकार गरीब को राशन , प्रधानमंत्री आवास , शौचालय , बिजली   का कनेक्शनकिसान  को 6000 रुपए की सम्मान निधि , कोरोना पीडितों का फ्री में उपचार , किसानों के 36 हजार करोड के कर्ज की माफी ,  फ्री में कोरोना वैक्सीन से लोगों की सुरक्षा  जैसे तमाम कार्य  कर रही हैं।  एक तरफ इतना सारा कार्य भाजपा की सरकार कर रही है और दूसरी ओर विपक्ष केवल अनर्गल आरोप लगा रहा है। उसका उद्देश्य केवल सत्ता पर काबिज होने का है। इसके लिए वे साम्प्रदायिकता  जातीयता को हथियार बनाकर लोगों को लडाना चाहते हैं।

आज विपक्ष मुद्दाविहीन है जबकि भाजपा  के लोगों का लक्ष्य राष्ट्रनिर्माण का है। विरोधी दलों के लोग भी भाजपा के राष्ट्रनिर्माण के यज्ञ में आहुति देने के लिए पार्टी में शामिल हो रहे हैं उनका मानना है कि राष्ट्र का निर्माण व जनता का कल्याण सही मायने में केवल भाजपा ही कर सकती है।  कोरोना जैसे समय में जब कांग्रेस और शिवसेना की सरकार ने महाराष्ट्र से श्रमिकों को भगाया था तब योगी सरकार ने उन्हें गले लगाने का काम किया। उनके लिए फ्री में टेस्ट कराने के साथ  नौकरी व राशन सबकी व्यवस्था की थी। सरकार ने जबरदस्त काम किया है , इसलिए कार्यकर्ता जनता के बीच जाए और सरकार के विकास कार्यों की गाथा को सुनाकर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाएं।

डिप्टी सीएम ने कहा कि  भाजपा सहयोगियों को साथ में लेकर चलती है मझधार में नहीं छोडती है। अष्ट शहीदों के लिए जयकारा लगवाते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने महाराजा सुहेलदेव की स्मृतियों को सहेजने का काम किया है। सरकार ने उनके स्मृति स्थल के निर्माण के लिए 25 करोड की धनराशि दी है। देश के गौरव के प्रतीक महाराजा सुहेलदेव की स्मृति में बहराइच में मेडिकल कालेज की  स्थापना हुई है। आजमगढ में महाराजा सुहेलदेव विश्वविद्यालय की स्थापना हो रही  है।  पार्टी  जाति धर्म के आधार पर काम नहीं करती है। जिसने भी देश के लिए समर्पण किया पार्टी उनका सम्मान करती है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में केवल भाजपा के कार्यकर्ता जान  बाजी लगाकर लोगों की सेवा कर रहे थे और विपक्ष के लोग जान बचाने के लिए  घर में छिप गए  थे।  प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि  देश में वैक्सीन का निर्माण हुआ और लोगों को फ्री में वैक्सीन लगी  है।

मुख्यमंत्री ने कोरोना काल में पिता की मृत्यु के बाद घर जाने के स्थान पर कर्तव्य पालन  को प्राथमिकता दी और जनता की सुरक्षा के लिए  दवा आदि की व्यवस्था करते रहे। उनका कहना था कि आज यह स्मृति दिवस नहीं बल्कि  माफिया ताकतों को पराजित करने की प्रतिज्ञा लेने का दिवस है।

उन्होंने प्रशासन और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। उनका कहना था कि बोर्ड परीक्षा में किसी कीमत पर नकल नहीं होनी चाहिए। परीक्षा केन्द्रो के निर्धारण में सरकार के शासनादेश का पालन किया जाए। सभा में  मंत्री  उपेंद्र तिवारी , विधायक  अलका राय , सुभाष पासी , जिलाध्यक्ष  भानु प्रताप सिंह  आदि उपस्थित थे।

पढ़ें :- अपर्णा यादव ने बीजेपी का झंडा थामने के बाद लिया मुलायम सिंह यादव से आशीर्वाद

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...