1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना वैक्सीनेशन करवा उत्सव है डॉक्टर फैमिली, अहमदाबाद सीएम बोले- भ्रम-भय और संकोच के…

कोरोना वैक्सीनेशन करवा उत्सव है डॉक्टर फैमिली, अहमदाबाद सीएम बोले- भ्रम-भय और संकोच के…

By आराधना शर्मा 
Updated Date

अहमदाबाद: कोरोना वायरस टीकाकरण के चलते आज पूरा देश उत्साह है, हर जगह टीकाकरण केन्द्रों पर उत्सव जैसा माहौल है। अहमदाबाद के एक ही परिवार के तीन डॉक्टरों ने टीका लगवाया। पहले दिन पूरे गुजरात में 16000 स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण होगा। अहमदाबाद के अलावा गुजरात के अन्य शहरों में भी टीकाकरण को लेकर उत्साह है।

पढ़ें :- Punjab: स्वास्थ्य मंत्री के बाद उनके ओरएसडी पर कसा शिकंजा, विजिलेंस विंग ने की कार्रवाई

आपको बता दें, अहमदाबाद में मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी तथा उपमुख्यमंत्री नितिन भाई पटेल की मौजूदगी में सिविल अस्पताल के सुपरिंटेंडेंट डॉक्टर मोदी ने सबसे पहले टीका लगवाया। वर्ल्ड मेडिकल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डॉ. केतन देसाई, गुजरात के जाने-माने ऑर्थो सर्जन डॉक्टर एचपी भालोदिया ने भी टीका लगाया।

बीजे मेडिकल कॉलेज के फॉरेंसिक मेडिसिन डिपार्टमेंट के हेड डॉ. कल्पेश शाह, उनकी पत्नी डॉ. निराली शाह एवं उनकी बेटी डॉ. चेरी शाह ने एक साथ टीका लगवाया। तीनों ने टीका लगवाने के बाद खुशी जाहिर की और लोगों से अपील की कि वे टीके से डरे नहीं। अपना अवसर आने पर सभी लोग टीका लगवाएं।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि सभी लोग बिना किसी भ्रम, भय और संकोच के टीकाकरण में भाग लें। उन्होंने कहा कि वैक्‍सीन का पर सबसे पहला हक फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर का है। डॉक्टर, नर्स, एंबुलेंस ड्राइवर आदि को सबसे पहले टीका लगवाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि गुजरात में टीकाकरण के लिए 40 हजार बूथ बनाए गए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...