1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. कोविड नियमों की अनदेखी पर दिल्ली के गफ्फार और नाईवाला बाजार दो दिन के लिए बंद

कोविड नियमों की अनदेखी पर दिल्ली के गफ्फार और नाईवाला बाजार दो दिन के लिए बंद

कोरोना की दूसरी लहर कम होते ही लोगों की लापरवाही भी शुरू हो गयी। लोग कोविड नियमों की अनदेखी कर बाजारों में पहुंच रहे हैं, जिसके कारण भारी भीड़ के साथ ही कोरोना के फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है। वहीं, इसको देखते हुए दिल्ली के दो और बाजारों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर कम होते ही लोगों की लापरवाही भी शुरू हो गयी। लोग कोविड नियमों की अनदेखी कर बाजारों में पहुंच रहे हैं, जिसके कारण भारी भीड़ के साथ ही कोरोना के फैलने का खतरा बढ़ता जा रहा है। वहीं, इसको देखते हुए दिल्ली के दो और बाजारों को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं।

पढ़ें :- दिल्ली के यूपी भवन के 118 नंबर कमरे से पुलिस ने फर्जी IAS को किया गिरफ्तार  

दिल्ली का गफ्फार बाजार और नाईवाला बाजार शुक्रवार रात 10.00 बजे से 11 जुलाई रात 10.00 बजे तक बंद रहेगा। कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले बाजार पर स्थानीय प्रशासन की कड़ी निगाहें हैं। लक्ष्मी नगर बाजार को बंद करने के बाद अब लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट को भी बंद करने का आदेश दे दिया गया है।

अगले आदेश तक लाजपत नगर बाजार बंद कर दिया गया है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की तरफ से जिन बाजारों में कोविड दिशा-निर्देश का उल्लंघन हो रहा है उसे बंद कराने को कहा गया है। इस दिशा-निर्देश के बाद उपमंडल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) की तरफ से निरीक्षण कराया गया। निरीक्षण में लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट में कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन होते देखा गया।

 

पढ़ें :- पंजाब की तरह दिल्ली में भी फंड का संकट गहराया, कॉलेज में रोकी गई प्रोफेसरों की सैलरी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...