1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Ducati ने लांच की है दो ऐसी बाइकें, जिसके फीचर्स जान आप भी हो जायेंगे हैरान

Ducati ने लांच की है दो ऐसी बाइकें, जिसके फीचर्स जान आप भी हो जायेंगे हैरान

Ducati एक वाहन निर्माता कंपनी है। जिसने दो नई स्क्रैंबलर बाइक्स Desert Sled और Nightshift को लॉन्च किया है। ये वाहन निर्माता कंपनी इटली की है। जहां एक तरफ Nightshift एक कैफे रेसर बाइक है वहीं Desert Sled ऑफरोडिंग के लिए बेस्ट है। बता दें कि, दुनिया भर में डुकाटी की स्क्रैंबलर बाइक्स मशहूर है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इन बाइक्स की कीमत क्रमश: 9.8 लाख रुपये और 10.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। Ducati एक वाहन निर्माता कंपनी है। जिसने दो नई स्क्रैंबलर बाइक्स Desert Sled और Nightshift को लॉन्च किया है। ये वाहन निर्माता कंपनी इटली की है। जहां एक तरफ Nightshift एक कैफे रेसर बाइक है वहीं Desert Sled ऑफरोडिंग के लिए बेस्ट है। बता दें कि, दुनिया भर में डुकाटी की स्क्रैंबलर बाइक्स मशहूर है। आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इन बाइक्स की कीमत क्रमश: 9.8 लाख रुपये और 10.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है।

पढ़ें :- इस मिनी इलेक्ट्रिक कार में मिलेगी 180 किमी की रेंज,पार्किंग स्थानों के लिए आदर्श

गियरबॉक्स में कंपनी ने हाइड्रोलिक कंट्रोल के साथ मल्टी प्लेट टाइप क्लच और एसिस्टेड स्लिपर फंक्शन दिया है। इन दोनों बाइक्स में कंपनी ने 803cc की क्षमता का L-ट्विन टू वॉल्व इंजन का प्रयोग किया है जो कि 73 hp की पावर और 66.2 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। Desert Sled को इस तरह से तैयार किया गया है कि ये ऑफरोडिंग के लिए बेहतर है।

इसमें हाई फ्रंट मडगार्ड, एक्सटेंडेड रियर फेंडर, मेटल बैश प्लेट, Pirelli के शानदार स्कॉर्पियन रैली टायर्स दिए गए हैं। इसके अलावा गोल्डेन रिम, ब्लैक फ्रेम और ब्लैक फॉर्क इस बाइक के लुक को और भी बेहतर बनाते हैं। कंपनी ने दोनों बाइक्स की बुकिंग भी शुरू कर दी है और जल्द ही इनकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी। Nightshift काफी हद तक सामान्य स्क्रैंबलर बाइक्स की ही तरह है लेकिन ये एविएटर ग्रे कलर स्कीम के साथ आती है। इसमें कैफे रेसर स्टाइल सीट्स, स्पोक व्हील्स, साइड नंबर प्लेट्स और LED लाइटिंग दी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...