1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. FedEx New CEO: भारतीय -अमेरिकी को FedEx ने दी बड़ी जिम्मेदारी, जानिए कौन हैं Raj Subramaniam

FedEx New CEO: भारतीय -अमेरिकी को FedEx ने दी बड़ी जिम्मेदारी, जानिए कौन हैं Raj Subramaniam

भारतीय-अमेरिकी राज सुब्रमण्यम फेडएक्स के अध्यक्ष और सीईओ बन गए हैं। सुब्रमण्यम अध्यक्ष और सीईओ फ्रेडरिक डब्ल्यू स्मिथ की जगह लेंगे।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Fedex New CEO : भारतीय-अमेरिकी राज सुब्रमण्यम फेडएक्स के अध्यक्ष और सीईओ बन गए हैं। सुब्रमण्यम अध्यक्ष और सीईओ फ्रेडरिक डब्ल्यू स्मिथ की जगह लेंगे। स्मिथ 1 जून को पद छोड़ देंगे। अमेरिका स्थित बहुराष्ट्रीय परिवहन और कूरियर डिलीवरी दिग्गज ने घोषणा की है। फेडेक्स ) दुनिया की सबसे बड़ी कोरियर कंपनियों में से एक है। राज सुब्रमण्यम मूलतः केरल के तिरुवनंतपुरम के हैं। उन्होंने आईआईटी-मुंबई से केमिकल इंजीनियरिंग में डिग्री की पढ़ाई की और फिर सायराक्यूज यूनिवर्सिटी से केमिकल इंजीनियरिंग में मास्टर और टेक्सास यूनिवर्सिटी से एमबीए किया। फिलहाल वह टेनेसी के मेम्फिस में रहते हैं।

पढ़ें :- RBI पायलट प्रोजेक्ट के आधार पर ई-रुपये को जल्द कर सकता है लॉन्च

राज सुब्रमण्यम ने एक बयान में कहा, “कार्यकारी अध्यक्ष के रूप  मैं बोर्ड प्रशासन के साथ-साथ वैश्विक महत्व के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए तत्पर हूं, जिसमें स्थिरता, नवाचार और सार्वजनिक नीति शामिल है।”

फेडेक्स एक अमेरिकी कंपनी है, जिसकी शुरुआत 1971 में हुई थी. सुब्रमण्यम ने बताया, ‘ स्मिथ एक विजनरी लीडर हैं। फेडेक्स का मुख्यालय टेनेसी में है। दुनियाभर में इसके 6,00,000 कर्मचारी हैं।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...