1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Footballer Pele : ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले की हालत बेहद नाजुक, अस्पताल पहुंचा पूरा परिवार

Footballer Pele : ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले की हालत बेहद नाजुक, अस्पताल पहुंचा पूरा परिवार

ब्राजील के महान फुटबॉलर, तीन बार के विश्व कप विजेता पेले की हालत बेहद नाजुक है। फुटबॉलर का परिवार साओ पाउलो के अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल में इकट्ठा हुआ।

By अनूप कुमार 
Updated Date

 footballer Pele: ब्राजील के महान फुटबॉलर, तीन बार के विश्व कप विजेता पेले की हालत बेहद नाजुक है। फुटबॉलर का परिवार साओ पाउलो के अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल में इकट्ठा हुआ। अस्पताल में परिजनों के आने का सिलसिला क्रिसमस की पूर्व संध्या से ही शुरू हो गया था। आपको बता दें कि 82 साल के पेले बीते नवंबर से ही अस्पताल में भर्ती हैं। रिपोर्ट के अनुसार, पेले के बेटे एडसन चोल्बी नैसिमेंटो, जिन्हें एडिन्हो के नाम से जाना जाता  अस्पताल पहुंचे है। पेले की बेटियों में से एक, केली नैसिमेंटो ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में एक तस्वीर के साथ कहा, जिसमें वह अस्पताल में एडिन्हो और उनके दो बच्चों के बगल में बैठी दिख रही है।

पढ़ें :- Top-10 Billionaires : दुनिया के टॉप-10 अमीरों की लिस्ट से अडानी आउट, जानिए अब कहां पहुंचे?

शनिवार को अस्पताल पहुंचे। पेले का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने इस सप्ताह कहा था कि उनका (पेले) का कैंसर बढ़ गया था और उनकी किडनी और कार्डियक डिसफंक्शन ने काम करना बंद कर दिया था।

आपको बता दें कि  पिछले साल सितंबर में पेले का कोलोन ट्यूमर हटाया गया था। उसके बाद उनकी कीमोथेरेपी की गई। पेले पहले भी कई बार अस्पताल में भर्ती हुए थे। पेले ने 1958, 1962 और 1970 में ब्राजील को विश्व कप का गौरव दिलाया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...