1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Gold Smuggling Case : मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश मीडिया से बोलीं- ‘मुझे मारकर खत्म करो कहानी’

Gold Smuggling Case : मुख्य आरोपी स्वप्ना सुरेश मीडिया से बोलीं- ‘मुझे मारकर खत्म करो कहानी’

Gold Smuggling Case : केरल सोना तस्करी मामले में आरोपों का सामना कर रहीं स्वप्ना सुरेश की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। केरल सीएम पी. विजयन पर कैश लेने का आरोप लगाने के बाद स्वप्ना पर चौतरफा हमला हो रहा है। इस बीच मीडिया के सामने बातचीत करते हुए स्वप्ना रो पड़ीं। उन्होंने कहा कि मुझ पर इस तरह के हमले क्यों किए जा रहे हैं? मेरे आसपास के लोगों को चोट मत पहुंचाओ। मुझे प्लीज यहीं मार दो, जिससे कहानी खत्म हो जाए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Gold Smuggling Case : केरल सोना तस्करी मामले (Kerala Gold Smuggling Case) में आरोपों का सामना कर रहीं स्वप्ना सुरेश (Swapna Suresh) की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। केरल सीएम पी. विजयन (Kerala CM Pinarayi Vijayan) पर कैश लेने का आरोप लगाने के बाद स्वप्ना पर चौतरफा हमला हो रहा है। इस बीच मीडिया के सामने बातचीत करते हुए स्वप्ना रो पड़ीं। उन्होंने कहा कि मुझ पर इस तरह के हमले क्यों किए जा रहे हैं? मेरे आसपास के लोगों को चोट मत पहुंचाओ। मुझे प्लीज यहीं मार दो, जिससे कहानी खत्म हो जाए।

पढ़ें :- Uddhav government crisis: मुश्किलों में फंसे संजय राउत, ईडी ने भेजा दूसरा नोटिस, एक जुलाई को पेश होने के आदेश

बता दें कि स्वप्ना ने केरल के सीएम विजयन  (Kerala CM Pinarayi Vijayan), उनकी पत्नी और बेटी पर कैश लेने का आरोप लगाया था। इसके बाद से उनकी मुसीबतें और बढ़ गई हैं। केरल हाईकोर्ट (Kerala High Court) ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका को भी खारिज कर दिया है।

मुझे भी जीने का मौका दो, बिना किसी वजह के मुझे आतंकी तरह साधा जा रहा है निशाना 

मीडिया के सामने भावुक होकर स्वप्ना सुरेश (Swapna Suresh) ने कहा कि मैं ठीक नहीं हूं। मुझे भी जीने का मौका दो। बिना किसी वजह के मुझे आतंकी तरह निशाना साधा जा रहा है और कितने आरोप मुझ पर लगाओगे। मेरे पास इतने पैसे नहीं है कि मैं एक-एक करके वकील बदलती रहूं। उन्होंने आगे कहा, वह आज भी अपने बयान पर कायम हैं। यह आंसू किसी कायर के नहीं हैं, बल्कि उस महिला के हैं जो बहुत कुछ झेल रही है।

सीएम विजयन पर लगाया था गंभीर आरोप

पढ़ें :- Uddhav government crisis: हम शिवसेना में हैं और हिंदुत्व को आगे ले जा रहे हैं, होटल से निकलकर बोले एकनाथ शिंदे

बता दें कि स्वप्ना सुरेश (Swapna Suresh)  ने बीते मंगलवार केरल के सीएम विजयन (Kerala CM Pinarayi Vijayan)  पर गंभीर आरोप लगाया था। उन्होंने कोर्ट में कहा था कि केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन (Kerala CM Pinarayi Vijayan) 2016 में दुबई में थे, तब उन्होंने सीएम को नोटों से भरा बैग दिया था। यह सब 2016 में शुरू हुआ जब मुख्यमंत्री संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा पर थे। जब मैं वाणिज्य दूतावास (Commerce Embassy) में सचिव थी तब शिवशंकर ने सबसे पहले मुझसे संपर्क किया था। उन्होंने मुझे बताया कि मुख्यमंत्री अपना एक बैग लेना भूल गए हैं और उसे तुरंत दुबई ले जाना है। हमने वाणिज्य दूतावास (Commerce Embassy)में एक राजनयिक के माध्यम से बैग को सीएम के पास भेजा। जब इसे वाणिज्य दूतावास में लाया गया तो हमने पाया कि इसमें करेंसी थी।

जानें कौन हैं स्वप्ना सुरेश?

स्वप्ना सुरेश (Swapna Suresh)  का जन्म संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के अबू धाबी में हुआ था। अबू धाबी में ही उन्होंने पढ़ाई की, जिसके बाद उन्हें एयरपोर्ट पर नौकरी मिल गई थी। स्वप्ना ने शादी भी की, लेकिन जल्द ही तलाक हो गया तो वह बेटी के साथ केरल के तिरुवनंतपुरम रहने चली आई। भारत आने के बाद स्वप्ना सुरेश (Swapna Suresh)  ने दो साल तक तिरुवनंतपुरम में एक ट्रैवल एजेंसी में काम किया।

जानें कब से शुरू हुए विवाद?

2013 में स्वप्ना की एयर इंडिया एसएटीएस में एचआर एक्जीक्यूटिव के तौर पर नौकरी लग गई। 2016 में जब धोखाधड़ी के एक केस में क्राइम ब्रांच ने उसकी जांच शुरू की तो स्वप्ना वापस अबू धाबी चली गईं। बताया जाता है कि जब स्वप्ना एयर इंडिया एसएटीएस में ट्रेनर थीं तो उन पर एक ऑफिसर को झूठे केस में फंसाने का आरोप लगा था। स्वप्ना पर फर्जी नाम से उस अधिकारी के खिलाफ 17 शिकायतें और जांच समिति के सामने झूठे सबूत पेश करने का आरोप लगा।

पढ़ें :- Breakingnews-अरब सागर में ONGC helicopter crashes ,6 को सुरक्षित निकाला, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बताया जा रहा है कि जब इस मामले की जांच चल रही थी तो स्वप्ना को छोड़ने के लिए पुलिस पर बेहद दबाव बनाया गया। बाद में स्वप्ना अबूधाबी लौट गईं और वहां यूएई महावाणिज्य दूतावास (UAE Consulate General) में महावाणिज्य दूत की सचिव बन गईं। स्वप्ना ने 2019 में ही ये नौकरी छोड़ दी थी। हालांकि, पुलिस का कहना है कि उन्हें नौकरी से निकाला गया था।

क्या है सोने की तस्करी से जुड़े आरोप?

आरोप हैं कि यूएई वाणिज्य दूतावास (UAE Consulate) में नौकरी करना स्वप्ना की जिंदगी को नए मोड़ पर ले गया। दरअसल, यूएई महावाणिज्य दूतावास जब तिरुवनंतपुरम में शुरू हुआ तो स्वप्ना ने यहां बड़े-बड़े लोगों से अपनी पहचान बढ़ानी शुरू किया। बड़े होटलों में होने वाली पार्टियों में वह अक्सर शामिल होती थीं। अरबी समेत कई भाषाएं जानने वाली स्वप्ना बाद में केरल आने वाले अरब नेताओं की टीम में भी शामिल होने लगीं। अपने प्रभाव के जरिए स्वप्ना ने इस दौरान सामाजिक, नौकरशाही और राजनीतिक लोगों से भी संपर्क स्थापित किए। आरोप है कि कई बार वे खुद को एक राजनयिक भी बताती थीं।

केरल में एक अभिनेत्री से जबरन वसूली केस में जब पुलिस ने पूछताछ की तो किसी महिला का नाम सामने आया। ‘डील वुमन’ के नाम से मशहूर इस महिला के बारे में जानकारी मिली तो कस्टम अधिकारियों ने 13 करोड़ रुपये का सोना डिप्लोमेटिक बैगेज से बरामद किया। पुलिस को पता चला कि सोना तस्करी करने वाला गैंग मॉडल्स और अभिनेत्रियों के जरिए सोने की तस्करी कर रहा है। पुलिस का कहना है कि जांच में पता चला कि स्वप्ना सुरेश ही ‘डील वुमन’ है। वह इस गैंग को गंभीर मामलों में फंसने के बाद बाहर निकालती थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...