1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. खुशखबरी: मंहगाई से लोगों को मिल सकती है बड़ी राहत, Petrol-Diesel के दाम में हो सकती है बड़ी कटौती!

खुशखबरी: मंहगाई से लोगों को मिल सकती है बड़ी राहत, Petrol-Diesel के दाम में हो सकती है बड़ी कटौती!

पेट्रोल-डीजल की कीमतों से परेशान लोगों को नए साल में बड़ी राहत मिल सकती है। काफी दिनों से पेट्रोल—डीजल की कीमतों ने लोगों का बजट बिगाड़ दिया है। ऐसे में उम्मीद है कि आने वाले दिनों में भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी आ सकती है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Petrol-Diesel Rate:  पेट्रोल-डीजल की कीमतों से परेशान लोगों को नए साल में बड़ी राहत मिल सकती है। काफी दिनों से पेट्रोल—डीजल की कीमतों ने लोगों का बजट बिगाड़ दिया है। ऐसे में उम्मीद है कि आने वाले दिनों में भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी आ सकती है।

पढ़ें :- Adani-Hindenburg Row : हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई को तैयार, SIT जांच की मांग पर सुनवाई कल

कच्चे तेल के दामों में वैसे ही कमी आई है और अब सऊदी अरब (Saudi Arabia) के इस कदम के बाद भारत के लिए कच्चा तेल और भी सस्ता हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो सऊदी अरब ने कच्चे तेल के दामों में कमी करने का निर्णय लिया है।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि सउदी अरब ने ये तय किया है कि एशियाई और यूरोप के देशों में वो सस्ते दामों में कच्चे तेल बेचेगा। बता दें कि, भारत के लिए ये अच्छी खबर है। दरअसल, भारत पहले ही रूस से कम दाम में कच्चा तेल खरीद रहा है।

अब सउदी अरब से भी उसे कम दाम पर कच्चे तेल मिल सकेगा। इससे इंपोर्ट बिल को घटाने में मिदद मिलेगी। तो आने वाले दिनों में आम लोगों को पेट्रोल डीजल के दामों में कमी कर महंगाई से राहत दिलाई जा सकेगी।

 

पढ़ें :- UP Global Investors Summit-2023 में एकेटीयू के स्टार्टअप पर रहेगी नजर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...