1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. Happy New Year 2022: नए साल में सेहत की चुनौतियां को कहें बाय बाय, बिगड़े रिश्तों को सुधारने के लिए करें हर जतन

Happy New Year 2022: नए साल में सेहत की चुनौतियां को कहें बाय बाय, बिगड़े रिश्तों को सुधारने के लिए करें हर जतन

ए साल की दहलीज पर हम सब खड़े है और पुराने साल को अलविदा कहने का समय आ गया है।आने वाले साल में कुछ पुराने छूटे बटुरे काम को पूरा  करना तो होगा, कुछ नए कामों की योजनाएं भी बनानी होंगी।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Happy New Year 2022 : नए साल की दहलीज पर हम सब खड़े है और पुराने साल को अलविदा कहने का समय आ गया है।आने वाले साल में कुछ पुराने छूटे बटुरे काम को पूरा  करना तो होगा, कुछ नए कामों की योजनाएं भी बनानी होंगी। वैसे तो साल 2021 कुछ लोगों के लिए अच्छा तो कुछ लोगों के लिए खराब गुजरा। कोविड जैसी महामारी पिछले दो सालों से साथ् साथ् ही चल रही है। जिसके कारण पाबंदियों के साये में जिंदगी को गुजारने के लिए लोग मजबूर हो रहे है।

पढ़ें :- Valentine Day पर ‘अकेले हैं तो इस तरह से मनाईये

अभी कोविड का खतरा टला नहीं है। नये साल के शुरुआत में ही कोविड के नए वेरिएंट का खतरा मंडराने लगा है। इस स्थिति को देखते हुए नये साल के प्रमुख लक्ष्यों में स्वास्थ्य को रखने का लक्ष्य अवश्य बनाना चाहिए। जिंदगी में सेहत की चुनौतियां व्यक्ति के जिंदादिली को प्रभावित करती है। जिंदादिली बनी रहे इसके लिए नये साल के प्रमुख संकल्पों में इसे भी शामिल जरूर शामिल करें।

नये साल के लक्ष्यों के में स्वास्थ्य के साथ साथ उन रिश्तों को शामिल करना चाहिए जिनके साथ रिश्तों में नरमी आ गई है। साल 2022 में पूरे जोश ओ खरोश के साथ् अपने रिश्तों में गर्मी अवश्य लाये और बिगड़े रिश्तों को सुधारने के लिए हर जतन करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...