1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाहे रे माया! छह: माह पहले गुड्डू जमाली पर लगाया था सनसनीखेज आरोप, अब आजमगढ़ से बनाया प्रत्याशी

वाहे रे माया! छह: माह पहले गुड्डू जमाली पर लगाया था सनसनीखेज आरोप, अब आजमगढ़ से बनाया प्रत्याशी

बसपा सुप्रीमो मायावती पार्टी छोड़ने वाले नेताओं पर अक्सर गंभीर आरोप लगाती हैं। ऐसा ही यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले गुड्डू जमाली उर्फ शाह आलम के बसपा छोड़ने पर किया था। मायावती ने उनके ऊपर सनसनीखेज आरोप लगाए थे, जिसके कारण सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती पार्टी छोड़ने वाले नेताओं पर अक्सर गंभीर आरोप लगाती हैं। ऐसा ही यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले गुड्डू जमाली उर्फ शाह आलम के बसपा छोड़ने पर किया था। मायावती ने उनके ऊपर सनसनीखेज आरोप लगाए थे, जिसके कारण सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया था। मायावती ने कहा था कि वह अपने ऊपर लगे युवती से छेड़छाड़ के मुकदमे को वापस कराने का दबाव बना रहे थे और इसको लेकर मुख्यमंत्री से सिफारिश करने को भी कह रहे थे।

पढ़ें :- लखनऊ विश्वविद्यालय में अग्निपथ योजना का NSUI ने किया विरोध,लगाया ये आरोप

बता दें कि, यूपी चुनाव से पहले बसपा नेता शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफे के बाद बसपा की तरफ से 25 नवंबर 2021 को एक पत्र जारी कर उन पर गंभीर आरोप लगाए थे। बसपा की तरफ से इन आरोपों की कड़ी में उनके चरित्र से लेकर दबाव की राजनीति करने की बात का उल्लेख किया गया था। दरअसल, बसपा से इस्तीफा देने के बाद शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने ओवैसी की पार्टी का दामन थाम लिया था और उसे चुनाव भी लड़े।

 

हालांकि, हार के तुरंत बाद इनकी बसपा में वापसी हो गयी। वहीं अब बसपा सुप्रीमो की नजर में वो बेदाग हो गए और उन्हें आजमगढ़ लोकसभा सीट से प्रत्याशी बना दिया। बता दें कि गुड्डू जमाली पर आरोप विपक्ष के तरफ से नहीं लगा था, बल्कि पार्टी कार्यालय के तरफ से जारी पत्र में इन बातों का जिक्र किया गया है।

पढ़ें :- Uddhav government crisis: मुश्किलों में फंसे संजय राउत, ईडी ने भेजा दूसरा नोटिस, एक जुलाई को पेश होने के आदेश

बता दें कि, उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। आजमगढ़ और रामपुर की लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना है। बसपा रामपुर में अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी लेकिन आजमगढ़ से बसपा ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। आजमगढ़ से बसपा ने गुड्डू जमाली उर्फ शाह आलम को अपना प्रत्याशी बनाया है।

 

 

 

पढ़ें :- Uddhav government crisis: हम शिवसेना में हैं और हिंदुत्व को आगे ले जा रहे हैं, होटल से निकलकर बोले एकनाथ शिंदे

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...