HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. पर्दाफाश
  3. Pimples Problem: पसीने और गंदगी से चेहरे पर हो गए हैं पिंपल्स, तो इन टिप्स को फॉलो करके पाएं छुटकारा

Pimples Problem: पसीने और गंदगी से चेहरे पर हो गए हैं पिंपल्स, तो इन टिप्स को फॉलो करके पाएं छुटकारा

गर्मियों में धूप और पसीने की वजह से स्किन चिपचिपी और अधिक ऑयली हो जाती है जिसकी वजह से कई लोगो को पिंपल्स की समस्या होने लगती है। अगर आप भी गर्मी की वजह से चेहरे पर पिंपल्स से परेशान हैं तो अपनी स्किन की थोड़ी सी देखभाल करके चेहरे पिंपल्स से तो छुटकारा पा ही लेंगे चेहरे पर चमक भी आयेगी।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

Pimples Problem: गर्मियों में धूप और पसीने की वजह से स्किन चिपचिपी और अधिक ऑयली हो जाती है जिसकी वजह से कई लोगो को पिंपल्स की समस्या होने लगती है। अगर आप भी गर्मी की वजह से चेहरे पर पिंपल्स से परेशान हैं तो अपनी स्किन की थोड़ी सी देखभाल करके चेहरे पिंपल्स से तो छुटकारा पा ही लेंगे चेहरे पर चमक भी आयेगी।

पढ़ें :- Itching in skin: गर्मी की वजह से चेहरे पर हो रही है खुजली, तो फॉलो करें ये घरेलू टिप्स

इसके लिए सबसे पहला का चेहरे को साफ रखें। दिन में दो से तीन बार चेहरे को धोएं।इससे चेहरे पर जमा गंदगी और पसीना साफ हो जाएगा।जो लोग मेकअप करते है उन्हें रात में सोने से पहले चेहरे से पूरा मेकअप अच्छी तरह से साफ करके सोना चाहिए। ऐसा करने से रोमछिद्र बंद नही होंगे। चेहरे से पिंपल्स की समस्या कम होगी।

स्किन बेदाग और दमकती रहे इसके लिए खुद को हाइड्रेट रखें। दिन में कम से कम आठ से दस गिलास पानी जरुर पीएं। फल खाएं और जूस पीएं। मौसमी फलो का जमकर सेवन करें। इससे शरीर में पानी की कमी पूरी होगी आप हाइड्रेट रहेंगी। चेहरे पर चमक आएगी।
गर्मियों में कई लोग मॉइचराइजर स्किप कर देते है। ऐसी गलती बिल्कुल न करें।

चेहरे को साफ करने के बाद मॉइस्चराइजर जरुर लगाएं। साथ ही चेहरे को ठंडक पहुंचाने के लिए हफ्ते में दो बार फेसपैक जरुर लगाएं।एलोवेरा सबसे बेहतरीन है। एलोवेरा को फ्रिज में रखकर ठंडा करके लगाएं। इससे स्किन को ठंडक मिलेगी और सूजन कम होगी। खीरे का रस भी लगा सकती है। इसके अलावा गुलाबजल में चंदन पाउडर मिक्स करके लगा लें।

फेसपैक सूख जाए तो धो लें। पिंपल्स कम होंगे।तैलीय और मसालेदार भोजन से बचें। यह तैलीय और मसालेदार भोजन से पिंपल्स बढ़ सकते हैं, इसलिए इन्हें कम मात्रा में खाएं। अपनी डाइट में फ्रूट्स और सब्जियों को शामिल करें

पढ़ें :- Sandalwood face pack: चेहरे पर नेचुरली ग्लो के लिए लगाएं चंदन का फेसपैक, दूर होती हैं स्किन की कई समस्याएं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...