1. हिन्दी समाचार
  2. पर्दाफाश
  3. Glowing flawless skin: चेहरे के दाग धब्बों से हैं परेशान तो ट्राई करें ये फेसपैक, एक हफ्ते में दिखाई देगा फर्क

Glowing flawless skin: चेहरे के दाग धब्बों से हैं परेशान तो ट्राई करें ये फेसपैक, एक हफ्ते में दिखाई देगा फर्क

चेहरे को दाग धब्बों से छुटकारा मिलेगा बल्कि निखार भी आएगा। इस फेसपैक को बनाने के लिए सबसे जरुरी चीज जिसकी आपको जरुरत होगी वो है मुल्तानी मिट्टी।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

Glowing flawless skin:  शादियों का सीजन चल रहा है। ऐसे में अगर आपके घर में भी किसी की शादी हैं और इसके लिए आप अपनी स्किन की केयर नहीं कर पा रही है तो यह लेख आपके लिए बेहद जरुरी है। चेहरे की अनदेखी की वजह से चेहरे पर दाने और दाग धब्बों की दिक्कत हो सकती है।

पढ़ें :- घर में चावल से ऐसे तैयार करें DIY Anti Wrinkle Cream

स्किन में इस तरह की दिक्कतें न हो या फिर छुटकारा पाने के लिए जरुरी है स्किन का खास ख्याल रखना। आज हम आपको एक ऐसे फेसपैक के बारे में बताने जा रहे है। जिसे ट्राई करके कुछ ही दिनों में चेहरे पर फर्क महसूस होने लगेगा। चेहरे को दाग धब्बों से छुटकारा मिलेगा बल्कि निखार भी आएगा। इस फेसपैक को बनाने के लिए सबसे जरुरी चीज जिसकी आपको जरुरत होगी वो है मुल्तानी मिट्टी।

एक बाउल में एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी, एक चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच गुलाबजल और एक चम्मच कच्चा दूध को मिक्स करके पेस्ट तैयार कर लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाने से पहले फेस को अच्छी तरह से साफ कर लें। इसके बाद इस फेसपैक को चेहरे और गर्दन पर लगा लें। दस से पंद्रह मिनट तक लगा रखने के बाद जब यह फेसपैक सूख जाए तो धो लें। इस फेसपैक को आप हफ्ते में दो से तीन बार लगा सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...