HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. पर्दाफाश
  3. Anushka’s beauty secret: बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का अपनी का स्किन का इस तरह रखती हैं ख्याल, है उनका स्किन केयर रुटीन

Anushka’s beauty secret: बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का अपनी का स्किन का इस तरह रखती हैं ख्याल, है उनका स्किन केयर रुटीन

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की खूबसरती का तो हर कोई दीवाना है। उनकी ग्लोईंग और फ्लॉलेस स्किन का आज हम आपको राज बताने जा रहे है। अनुष्का अपनी स्किन का ख्याल रखने के लिए केमिकल वाले प्रोडक्ट के बजाय नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती है।

By प्रिन्सी साहू 
Updated Date

Anushka’s beauty secret: बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की खूबसरती का तो हर कोई दीवाना है। उनकी ग्लोईंग और फ्लॉलेस स्किन का आज हम आपको राज बताने जा रहे है। अनुष्का अपनी स्किन का ख्याल रखने के लिए केमिकल वाले प्रोडक्ट के बजाय नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती है।

पढ़ें :- Itching in skin: गर्मी की वजह से चेहरे पर हो रही है खुजली, तो फॉलो करें ये घरेलू टिप्स

अगर आप भी अनुष्का जैसी ग्लोईंग स्किन पाना चाहती है तो आज हम आपको उनकी ब्यूटी सीक्रेट बताने जा रहे है। जिसे फॉलो करके आप भी चमकदार स्किन पा सकती हैं।

अनुष्का मेकअप करने से पहले अपने चेहरे की मसाज जरुर करती है। मसाज से ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है। स्किन के पोर्स भी खुल जाते है। मेकअप लंबे समय तक टिका रहता है।

अनुष्का अपनी स्किन पर नारियल तेल लगाना पसंद करती हैं। यह उनकी स्किन को मॉइश्चराइज करता और उसे मुलायम बनाने में भी मदद करता है। खासतौर पर, ड्राई स्किन वाले लोगों के लिए नारियल का तेल बहुत फायदेमंद होता है।

अपनी स्किन को डिटॉक्स करने के लिए अनुष्का नीम फेस पैक लगाती हैं। इसके लिए वो नीम के पत्तों के पेस्ट में दही, गुलाब जल और दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाती हैं। इससे उनकी स्किन साफ रहती है और चेहरे का ग्लो बरकरार रहता है।
अनुष्का अपनी डाइट के साथ-साथ स्किन केयर में भी फ्रूट्स को शामिल करती हैं। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे चेहरे पर पके हुए केले को मैश करके लगाती हैं। यह एक बेहतरीन क्लींजर है और त्वचा को यूथफुल रखता है।

पढ़ें :- Sandalwood face pack: चेहरे पर नेचुरली ग्लो के लिए लगाएं चंदन का फेसपैक, दूर होती हैं स्किन की कई समस्याएं

एक इंटरव्यू के दौरान अनुष्का ने बताया था कि उन्हें नैचुरल स्किन और नो मेकअप लुक पसंद है। अपनी स्किन की देखभाल करने के लिए वो क्लींजर, मॉइश्चराइजर और सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करती हैं। अपनी स्किन को डिटॉक्स करने के लिए अनुष्का नीम फेस पैक लगाती हैं। इसके लिए वो नीम के पत्तों के पेस्ट में दही, गुलाब जल और दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाती हैं। इससे उनकी स्किन साफ रहती है और चेहरे का ग्लो बरकरार रहता है।

अनुष्का अपनी डाइट के साथ-साथ स्किन केयर में भी फ्रूट्स को शामिल करती हैं। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वे चेहरे पर पके हुए केले को मैश करके लगाती हैं। यह एक बेहतरीन क्लींजर है और त्वचा को यूथफुल रखता है। एक इंटरव्यू के दौरान अनुष्का ने बताया था कि उन्हें नैचुरल स्किन और नो मेकअप लुक पसंद है। अपनी स्किन की देखभाल करने के लिए वो क्लींजर, मॉइश्चराइजर और सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...