1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. IIFA Awards 2022: इन स्टार्स को मिला iifa में अवॉर्ड? यहां देखें पूरी लिस्ट

IIFA Awards 2022: इन स्टार्स को मिला iifa में अवॉर्ड? यहां देखें पूरी लिस्ट

आईफा अवॉर्ड कार्यक्रम (IIFA Award Program) का आयोजन अबू धाबी (Abu Dhabi) के यस आईलैंड पर हुआ। 2 जून से शुरू हुए इस अवॉर्ड शो में कईं बॉलीवुड सितारों की उपस्थिति हुई।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: आईफा अवॉर्ड कार्यक्रम (IIFA Award Program) का आयोजन अबू धाबी (Abu Dhabi) के यस आईलैंड पर हुआ। 2 जून से शुरू हुए इस अवॉर्ड शो में कईं बॉलीवुड सितारों की उपस्थिति हुई। कईं सेलेब्स ने अपनी डांस परफॉर्मेंस से सबका दिल जीत लिया तो कुछ ने अपने बेहतरीन लुक्स से सबको दंग कर दिया।

पढ़ें :- Ash-Abhishek Dance Video: बीवी ऐश्वर्या के पास डांस करते करते पहुंचे अभिषेक, और फिर हुआ...

आपको बता दें, वहीं इस कार्यक्रम में विक्की कौशल को साल के बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला। तो वहीं, कृति सैनन को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया।

इंटरनेशनल इंडियन फिल्म अकेडमी (International Indian Film Academy) कार्यक्रम की 2 जून से शुरूआत हो चुकी है। इस शो में बॉलीवुड का जमावड़ा देखने को मिला। अबू धाबी स्थित यस आईलैंड में हो रहे आईफा में कईं सितारों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके अलावा अवॉर्ड शो के दौरान कईं सितारों ने अपनी परफॉर्मेंस देकर सभी का दिल जीत लिया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IIFA Awards (@iifa)

बता दें कि, बेस्ट एक्ट्रेस का आईफा 2022 अवॉर्ड बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन को उनकी फिल्मी मिमी के लिए दिया गया। कृति सेनन को ये अवॉर्ड बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय देने के लिए स्टेज पर आईं।

वहीं इस साल बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड विक्की कौशल (Award Vicky Kaushal) को उनकी फिल्म सरदार उधम (Sardar Udham) के लिए दिया गया। इस अवॉर्ड से एक्टर काफी खुश नजर आए। उनके लिए ये अवॉर्ड एक बड़ी उपलब्धि है।

पंकज त्रिपाठी को मिला सपोरटिंग रोल का अवॉर्ड

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IIFA Awards (@iifa)

फिल्म लूडो में सपोरटिंग रोल में एक्टर पंकज त्रिपाठी को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का पुरस्कार मिला। इसके अलावा आईफा बेस्ट स्टोरी (ओरिजनल) का खिताब अनुराग बसु ने अपनी फिल्म लूडो के लिए जीता। इस अवॉर्ड को देने स्पोर्ट्सबज डॉट कॉम के चेयरमैन नीतीश धवन और शाहिद कपूर पहुंचे। वहीं, अभिनेत्री शरवरी वाघ ने अपनी फिल्म बंटी और बबली 2 के लिए बेस्ट डेब्यू फीमेल का खिताब जीत लिया है।

बेस्ट डेब्यू का मिला अवॉर्ड

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IIFA Awards (@iifa)

इसके अलावा फिल्म बंटी और बबली 2 के लिए बेस्ट डेब्यू फीमेल का खिताब अभिनेत्री शरवरी वाघ को मिला। वहीं बेस्ट डेब्यू मेल अवॉर्ड के लिए बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी ने फिल्म तड़प के लिए जीता। खास बात ये है कि, ये अवॉर्ड अहान को देने के लिए खुद सुनील शेट्टी स्टेज पर पहुंचे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...