1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में विकेट कीपरों पर कुबेर रहेंगे मेहरबान, इनको मिल सकती है बड़ी रकम

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में विकेट कीपरों पर कुबेर रहेंगे मेहरबान, इनको मिल सकती है बड़ी रकम

आईपीएल की कुछ खास टीमों को छोड़कर अन्य सभी टीमों के पास अच्छे विकेटकीपर नहीं हैं। चेन्नई के पास धोनी, दिल्ली के पास ऋषभ पन्त, राजस्थान के पास संजू सैमसन को छोड़कर अन्य सात टीमों को बेहतरीन विकेटकीपरों की तलाश है। 

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। आईपीएल (IPl 2022) की कुछ खास टीमों को छोड़कर अन्य सभी टीमों के पास अच्छे विकेटकीपर नहीं हैं। चेन्नई के पास धोनी, दिल्ली के पास ऋषभ पन्त, राजस्थान के पास संजू सैमसन को छोड़कर अन्य सात टीमों को बेहतरीन विकेटकीपरों की तलाश है।

पढ़ें :- IPL 2022: क्या रविंद्र जड़ेजा छोड़ेंगे चेन्नई सुपर किंग्स का साथ? लगाई जा रही हैं ये अटकलें

ऐसे में कुछ विकेटकीपरों(Wicketkeeper) की चांदी हो सकती है। ईशान किशन, क्विन्टन डिकॉक जैसे कई और नाम है जिन पर आईपीएल के अगले सत्र के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन में कुबेर मेहरबान रहेंगे।

साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक एक दमदार विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जो ओपनर के तौर पर सीमित ओवरों की क्रिकेट में सफल रहे हैं। उन्होंने 77 IPL मैचों में 130 से ज्यादा के स्ट्राइकरेट(Strikerate) से 2256 रन बनाए हैं।

इस लिस्ट में दूसरा नाम ईशान किशन(Ishan kishan) है, जो आईपीएल के मेगा ऑक्शन में मोटी रकम में बिकने वाले हैं। उन्होंने 61 मैचों में 1452 रन 136 से ज्यादा के स्ट्राइकरेट से बनाए हैं।

ताबड़तोड़ ओपनर के रूप में जाने जाने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो इस बेस्ट विकेटकीपर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। टॉप ऑर्डर में रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। 28 मैचों में वे 142 से ज्यादा के स्ट्राइकरेट से 1038 रन बनाए हैं।

पढ़ें :- IPL 2022: दिल्ली और पंजाब की टीमों के बीच आज होगी निर्णायक जंग, जो हारा वो होगा बाहर

लिस्ट में चौथा नाम श्रीकर भरत यानी केएस भरत (KS Bharat) का है, जो दमदार विकेटकीपर तो हैं ही, साथ ही साथ वे अच्छे बल्लेबाज हैं, जो टॉप ऑर्डर से लेकर मिडिल ऑर्डर तक बल्लेबाजी कर सकते हैं और टीम के लिए रन बना सकते हैं। पिछले सीजन में वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले थे और 7 पारियों में हुए उन्होंने 191 रन बनाए थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...