1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सरयू नहर प्रोजेक्ट का उद्घाटन: पीएम मोदी बोले-पुरानी सरकारों ने संसाधानों का किया दुरुपयोग

सरयू नहर प्रोजेक्ट का उद्घाटन: पीएम मोदी बोले-पुरानी सरकारों ने संसाधानों का किया दुरुपयोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शनिवार को सरयू नहर प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी (Pm Modi) ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) को याद किया। साथ ही ​कहा कि जनरल रावत के निधन से देश को बड़ी क्षति हुई है। उनके जाने से हर राष्ट्रभक्त दुखी हुआ है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

बलरामपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शनिवार को सरयू नहर प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी (Pm Modi) ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) को याद किया। साथ ही ​कहा कि जनरल रावत के निधन से देश को बड़ी क्षति हुई है। उनके जाने से हर राष्ट्रभक्त दुखी हुआ है।

पढ़ें :- Turkey-Syria Earthquake : मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, देखें Emotional VIDEO

उन्होंने कहा कि वो देश की आन-बान-शान के लिए समर्पित रहे। जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) जी जितने जांबांज थे, देश की सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जितनी मेहनत कर रहे थे, पूरा देश उसका साक्षी रहा है। इसके साथ ही हेलीकॉप्टर क्रैश में घायल विंग कमांडर वरुण सिंह (Varun Singh) के जल्द ही स्वस्थ्य होने की कामना की।

Koo App

आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा बलरामपुर में ”सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना” के लोकार्पण के अवसर पर आदरणीय प्रधानमंत्री जी के स्वागत के लिए उमड़ा जनसैलाब! #यूपी_की_सिंचाई_क्रांति

Dr. Mahendra Singh (@bjpdrmahendra) 11 Dec 2021

पढ़ें :- अखिलेश ने वीडियो ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर कसा तंज, लिखा-'भईया काशी नहीं बन पाया अभी तक क्योटो'

पीएम ने कहा कि, मैं मां पाटेश्वरी से उनके जीवन की रक्षा की प्रार्थना करता हूं। देश आज वरुण सिंह जी (Varun Singh) के परिवार के साथ है, जिन वीरों को हमने खोया है, उनके परिवारों के साथ है। इसके साथ ही पीएम मोदी (Pm Modi) ने कहा कि, सरयू प्रोजेक्ट से किसानों को फायदा पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि, देश की नदियों के जल के सदुपयोग हो, किसानों के खेत तक पर्याप्त पानी पहुंचे, ये सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। सरयू नहर राष्ट्रीय परियोजना का पूरा होना इस बात का सबूत है कि जब सोच ईमानदार होती है, तो काम भी दमदार होता है।

इसके साथ ही पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि, सरकारी पैसा है तो मुझे क्या, ये सोच देश के संतुलित और संपूर्ण विकास में सबसे बड़ी रुकावट बन गई थी। इसी सोच ने सरयू नहर परियोजना को लटकाया भी, भटकाया भी। आज से करीब-करीब 50 साल पहले इस पर काम शुरु हुआ था और आज इसका काम पूरा हुआ है।

पीएम ने कहा कि, जब इस परियोजना पर काम शुरू हुआ था, तो इसकी लागत 100 करोड़ रुपए से भी कम थी। आज ये लगभग 10 हज़ार करोड़ रुपए खर्च करने के बाद पूरी हुई है। पहले ही सरकारों की लापरवाही की 100 गुना ज्यादा कीमत देश को चुकानी पड़ी है। उन्होंने कहा कि, सरयू नहर परियोजना में जितना काम 5 दशक में हो पाया था, उससे ज्यादा काम हमने 5 साल से पहले करके दिखाया है। यही डबल इंजन की सरकार है। यही डबल इंजन की सरकार के काम की रफ्तार है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...