1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND Vs ENG test match: इंग्लैंड की टीम आल आउट, भारत की कुल बढ़त 249 रनों की हुई

IND Vs ENG test match: इंग्लैंड की टीम आल आउट, भारत की कुल बढ़त 249 रनों की हुई

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 134 के कुल स्कोर पर आल आउट हो गयी है। जिससे भारत को पहली पारी के आधार पर 195 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हो गई है। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। ये मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत के पहली पारी के 329 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने कुल विकेट गवां कर मात्र 134 रन बनाए है।

पढ़ें :- India and South Africa: साउथ अफ़्रीका को भारत ने 16 रनों से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन विकेटकीपर बल्लेबाज फोक्स ने बनाया है जिन्होंने टीम के लिए 42 रनों का योगदान दिया है। दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज ओली पोप रहे जिन्होंने 22 रन बनाएं। पहले टेस्ट मैच में दोहरा शतक बनाने वाले इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट कुछ खास नहीं कर पाये वो 6 रन बना कर अक्षर पटेल का शिकार बन गये। भारत की ओर से स्पिनर आर अश्विन ने सर्वाधिक 5 विकेट चटकाये। इशांत ने दो, अक्षर ने दो और मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट झटका।

भारत की दूसरी पारी शुरु हो चुकि है। भारत ने खबर लिखे जाने तक 1 विकेट गवां कर 54 रन बना लिए है। शुभमन गिल पहली पारी की तरह कुछ खास नहीं कर पाये और दूसरी पारी में भी 14 रन बनाकर जैक लीच के शिकार हो गये। रोहित 25 और पुजारा 7 रन बना के खेल रहे है। भारत की कुल बढ़त अब 249 रनों की हो गयी है।

 

पढ़ें :- India and South Africa: सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी, भारत ने बनाए 237 रन
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...