1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को झटका, केएल राहुल हुए बाहर

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया को झटका, केएल राहुल हुए बाहर

टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार से पांच दिवसीय टी20 सीरीज की शुरूआत होने जा रही है। सीरीज की शुरूआत होने से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। इस मैच के कप्तान केएल राहुल टीम से बाहर हो गए हैं। बताया जा रहा है कि चोटिल होने के कारण वो टीम से बाहर हुए हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

IND vs SA: टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार से पांच दिवसीय टी20 सीरीज की शुरूआत होने जा रही है। सीरीज की शुरूआत होने से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। इस मैच के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) टीम से बाहर हो गए हैं। बताया जा रहा है कि चोटिल होने के कारण वो टीम से बाहर हुए हैं।

पढ़ें :- दीप्ति शर्मा ने T20I क्रिकेट में रचा इतिहास, बनीं पहली भारतीय महिला क्रिकेटर

वहीं, अब उनकी जगह ऋषभ पंत को कप्तान बनाया गया है। बीसीसीआई की तरफ से ट्वीट कर कहा गया है कि केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत पांचों मैच में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। बीसीसीआई की तरफ से कहा गया है कि, मंगलवार शाम नेट्स में बल्लेबाजी करते वक्त केएल राहुल चोटिल हो गए।

इस दौरान उनके दाएं हाथ में चोट लगी है। बताया जा रहा है कि इसके कारण वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेलेंगे। इसके साथ ही गेंदबाज कुलदीप यादव भी टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। पंत भारत के 27वें वनडे कैप्टन होंगे। वहीं, हार्दिक पांड्या को टीम का नया उपकप्तान बनाया गया है। गौरतलब है कि, टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसी खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।

 

पढ़ें :- IND vs SA टी-20 सीरीज ड्रॉ, टीम इंडिया ने बनाया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...