1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs SL : टीम इंडिया के धुरंधर नए साल में नए स्‍पॉन्‍सर वाली ड्रेस में दिखेंगे

IND vs SL : टीम इंडिया के धुरंधर नए साल में नए स्‍पॉन्‍सर वाली ड्रेस में दिखेंगे

टीम इंडिया (Team India) हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्‍तानी में मंगलवार से अपने अभियान की शुरुआत करने जा रही है। श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ भारत को तीन जनवरी से टी20 सीरीज (T20 Series) में उतरना है। टीम की जर्सी पर लिखे टाइटल स्‍पॉन्‍स के नाम में भी नए साल में बदलाव हुआ है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्‍ली। टीम इंडिया (Team India) हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्‍तानी में मंगलवार से अपने अभियान की शुरुआत करने जा रही है। श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ भारत को तीन जनवरी से टी20 सीरीज (T20 Series) में उतरना है। टीम की जर्सी पर लिखे टाइटल स्‍पॉन्‍स के नाम में भी नए साल में बदलाव हुआ है।

पढ़ें :- IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, पहले टेस्ट से जोश हेजलवुड आउट

अब तक एमपीएल (MPL) का ‘लोगो’ भारतीय टीम (Indian Team)की जर्सी पर लगा होता था। नए साल से एमपीएल (MPL)के स्‍थान पर अब किलर ब्रांड (Killer Brand)का लोगो लगा होगा। लम्‍बे वक्‍त से एमपीएल (MPL)  ही भारतीय जर्सी का टाइटल स्‍पॉन्‍सर रहा है, जिसमें अब बदलाव किया गया है। युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने सोमवार को टीम इंडिया (Team India) की नई जर्सी के साथ फोटो सेशन की तस्‍वीरें शेयर की। जिससे नए स्‍पॉन्‍सर के नाम की जानकारी मिली। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं। यही वजह है कि उन्‍हें टी20 सीरीज (T20 Series)से आराम दिया गया है।

हार्दिक इस सीरीज में कप्‍तानी करेंगे। 10 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज में रेगुलर कप्‍तान की वापसी होगी। साल 2023 में भारत का फोकस टी20 से ज्‍यादा वनडे फॉर्मेट में है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्‍योंकि अक्‍टूबर-नवंबर में 50 ओवरों के क्रिकेट का विश्‍व कप (World Cup) इसी साल होना है। यह विश्‍व कप भारत (World Cup India) की धरती पर होगा। ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) की कोशिश है कि 2011 की तर्ज पर भारत इस बार भी अपने घर पर विश्‍व कप का विजेता बने।

भारतीय टीम (Team India) में मौका पाने के लिए एक अच्‍छे आईपीएल (IPL) सीजन के बाद घरेलू क्रिकेट में भी अच्‍छा प्रदर्शन करना होगा। बीसीसीआई (BCCI)  ने फिटनेस को मजबूत करने के लिए यो-यो टेस्‍ट के अलावा डेक्‍सा टेस्‍ट को भी अनिवार्य कर दिया गया है।

पढ़ें :- क्रिकेटर विनोद कांबली ने पत्नी से की मारपीट, FIR दर्ज
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...