HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Ind vs WI 1st ODI : वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में संजू सैमसन को मिला मौका! फील्डिंग और बैटिंग भी की

Ind vs WI 1st ODI : वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में संजू सैमसन को मिला मौका! फील्डिंग और बैटिंग भी की

 वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (Three-match ODI series) के पहले मैच में भारत ने मेजबान टीम को 5 विकेट से हराकर एक आसान जीत हासिल की। बारबाडोस में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 23 ओवर खेलकर 114 रनों पर ऑलआउट हो गयी।

By Abhimanyu 
Updated Date

Ind vs WI 1st ODI : वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (Three-match ODI series) के पहले मैच में भारत ने मेजबान टीम को 5 विकेट से हराकर एक आसान जीत हासिल की। बारबाडोस में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 23 ओवर खेलकर 114 रनों पर ऑलआउट हो गयी। जिसके बाद भारत ने 5 विकेट खोकर 22.5 ओवर में इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया। वहीं, पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Captain Rohit Sharma) ने ईशान किशन को मौका दिया, जिससे एक बार फिर संजू सैमसन (Sanju Samson) के फैंस को निराशा हुई।

पढ़ें :- जिम्बाब्वे पहुंचे टीम इंडिया के तीन चैंपियन खिलाड़ी; तीसरे T20I में इन खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता!

दरअसल, भारत युवा बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) घरेलू मैचों में अपना जलवा बिखेरते रहे हैं। इसके बावजूद उन्हें टीम में मौके कम मिल पाये हैं। जिसको लेकर कई दिग्गज भी सवाल खड़े कर चुके हैं। वहीं, मैच से पहले भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफ़र ने भी अपनी प्लेइंग 11 में संजू को जगह दी थी। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा (Captain Rohit Sharma) ने विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन को मौका दिया। वहीं, जब टॉस के बाद जब भारतीय टीम फील्डिंग करने उतरी, तो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) विकेटकीपर बैटर संजू सैमसन की जर्सी पहनकर खेलते नजर आए। वे सैमसन की जर्सी पहनकर बैटिंग करने भी उतरे। यह बात चर्चा का विषय बनी रही।

ऐसा रहा मैच का हाल

टेस्ट सीरीज की तरह वनडे सीरीज के पहले मैच में भी मेजबान वेस्टइंडीज टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। भारत ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम भारतीय गेंदबाजी के सामने घुटने टेकती नजर आयी। कप्तान शाइ होप ने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 43 रनों की पारी उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका। टीम के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी न छू सके और तीन खिलाड़ी तो बिना खाते खोले वापस लौट गए। वेस्टइंडीज का एक के बाद एक विकेट गिरता रहा और पूरी टीम 23 ओवर खेलकर 114 रनों पर ऑलआउट हो गयी। जबकि भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 6 रन देकर 4 विकेट झटके। वहीं, रवीन्द्र जडेजा को 3 विकेट और हार्दिक पाण्ड्या, शार्दुल ठाकुर व मुकेश कुमार को 1-1 विकेट मिला।

वहीं, दूसरी पारी में 115 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से ईशान किशन ने 46 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली। शुभमन ने 7 रन, सूर्य कुमार यादव ने 19, हार्दिक पाण्ड्या ने 5 रन (रन आउट), शार्दुल ठाकुर ने 1 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा 12 रन और रवीन्द्र जडेजा 16 रन बनाकर नाबाद लौटे। वेस्टइंडीज की ओर से गुडाकेश मोती को 2 विकेट और यानिक कैरिया व जेडेन सील्स को 1-1 विकेट मिला।

पढ़ें :- भारत के स्टार गेंदबाज कुलदीप यादव करने जा रहे हैं शादी; जानिए कौन होगी कानपुर के खिलाड़ी की दुल्हन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...