1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India and England: बुमराह ने दिला दी 2007 विश्व कप की याद, स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में आए 35 रन

India and England: बुमराह ने दिला दी 2007 विश्व कप की याद, स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में आए 35 रन

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पहली पारी में टीम इंडिया ने 416 रन बनाए हैं। रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत ने बेहतरीन पारी खेली है। दोनों ने शतक लगाया। पंत ने 146 और जडेजा ने 104 रन बनाए। वहीं, इस मैच में कप्तान जसप्रीत बुमराह ने शानदार पारी खेली, जिसके कारण टी20 विश्व कप 2007 की याद आ गई।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India and England: टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच खेला जा रहा है। पहली पारी में टीम इंडिया ने 416 रन बनाए हैं। रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत ने बेहतरीन पारी खेली है। दोनों ने शतक लगाया। पंत ने 146 और जडेजा ने 104 रन बनाए। वहीं, इस मैच में कप्तान जसप्रीत बुमराह ने शानदार पारी खेली, जिसके कारण टी20 विश्व कप 2007 की याद आ गई।

पढ़ें :- Asia Cup 2022: पाकिस्तान को धूल चटाएगी टीम इंडिया, 28 अगस्त को होगा हाईबोल्टेज भिड़ंत

2007 के विश्व कप में युवराज सिंह ने 6 गेंद पर 6 छक्के लगाए थे। वहीं, कुछ ऐसा ही आज जसप्रीत बुमराह ने किया। बुमराह ने 16 गेंदों पर 31 रन की नाबाद पारी खेली। सबसे अहम बात ये है कि 84वें ओवर में बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर उन्होंने शानदार पारी खेली। इस ओवर में कुल 35 रन आए,​ जिसमें बुमराह के बल्ले से 29 रन निकले।

पढ़ें :- Asia Cup 2022: पाकिस्तान को धूल चटाने उतरेगी टीम इंडिया, रोहित की कप्तानी में इन दिग्गज खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

इसके साथ ही छह रन एक्स्ट्रा थे। बुमराह की तूफानी बल्लेबाजी देखकर हर कोई हैरान हो गया। बुमराह की बल्लेबाजी देखकर सचिन तेंदुलकर भी तारीफ किए बिना नहीं रूक पाए। उन्होंने कहा कि, क्या ये युवी हैं या बुमराह..। साथ ही लिखा कि 2007 की याद दिला दी।

पढ़ें :- Cricket news: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया ने तोड़ा पाकिस्तान का ये बड़ा रिकॉर्ड

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...