1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India and New Zealand: ईशान किशन को लेकर अटकलों पर लगा विराम, रोहित शर्मा ने बताया मध्यक्रम में करेंगे बल्लेबाजी

India and New Zealand: ईशान किशन को लेकर अटकलों पर लगा विराम, रोहित शर्मा ने बताया मध्यक्रम में करेंगे बल्लेबाजी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैच की शुरूआत होने जा रही है। बुधवार (18 जनवरी) को होने वाले पहले मुकाबले से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ईशान किशन को लेकर अटकलों को विराम दे दिया है। उन्होंने कहा कि ईशान किशन ओपनिंग नहीं बल्कि मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India and New Zealand: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे और तीन टी20 मैच की शुरूआत होने जा रही है। बुधवार (18 जनवरी) को होने वाले पहले मुकाबले से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ईशान किशन को लेकर अटकलों को विराम दे दिया है। उन्होंने कहा कि ईशान किशन ओपनिंग नहीं बल्कि मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेंगे।

पढ़ें :- Gautam Adani Networth: गौतम अडानी को लगा बड़ा झटका, अरबपतियों की लिस्ट में हुए पीछे, इस रिपोर्ट ने बढ़ाई उनकी मुसीबत

दरअसल, ईशान किशन पिछले कई मैचों में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। 10 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ दोहर शतक जड़कर बड़ा रिकॉर्ड बनाया था। उसके बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में विकेटकीपर केएल राहुल के अलावा श्रेयस अय्यर भी नहीं खेलेंगे। ऐसी स्थिति में ईशान किशन का खेलना तय माना जा रहा है।

भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), रजत पाटीदार, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

भारत बनाम न्यूजीलैंड सीरीज का पूरा शेड्यूल
जनवरी-फरवरी में छह मैचों के लिए भारत न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेले जाएंगे। इंदौर, रांची और लखनऊ को भी एक-एक मैच की मेजबानी मिली है। इंदौर में 24 जनवरी को भारत-न्यूजीलैंड तीसरा वनडे खेला जाएगा। वहीं, 27 जनवरी को रांची में पहला टी20 खेला जाएगा। 29 जनवरी को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड दूसरा टी20 खेला जाएगा। इस सीरीज का अंत अहमदाबाद में होगा।

 

पढ़ें :- IND vs NZ T20 Match : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 29 जनवरी को इकाना स्टेडियम में खेले जाने मैच की तैयारियों का जायजा लेने पहुंची मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब

 

 

 

 

पढ़ें :- MCD Mayor Election : ‘AAP' की मेयर उम्मीदवार डॉ. शैली ओबेरॉय की याचिका पर सुनवाई तीन फरवरी को
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...