1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India and Sri Lanka: वानखेडे स्टेडियम में कल श्रीलंका से भिड़ेगी टीम इंडिया, ऐसा है यहां का रिकॉर्ड

India and Sri Lanka: वानखेडे स्टेडियम में कल श्रीलंका से भिड़ेगी टीम इंडिया, ऐसा है यहां का रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरूआत 3 जनवरी यानी कल से होगी। टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाना है। इससे पहले टीम इंडिया पहले भी चार टी20 मुकाबले खेल चुकी है। यहां पर दो मैचों में जीत और दो मैचों में हार मिली है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India and Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरूआत 3 जनवरी यानी कल से होगी। टी20 सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाना है। इससे पहले टीम इंडिया पहले भी चार टी20 मुकाबले खेल चुकी है। यहां पर दो मैचों में जीत और दो मैचों में हार मिली है।

पढ़ें :- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले धोनी ने दिया जीत का मंत्र! खिलाड़ियों से मुलाकात की Video आई सामने

ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टी20 मैच में टीम इंडिया इस सीरीज को जीतने के लिए उतरेगी। बता दें कि, इस मैदान में टीम इंडिया ने अपना पहला मैच 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इस मैच को इंग्लैंड ने छह विकेट से जीत लिया था। वहीं, दूसरा मुकाबला मार्च 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।

इस मैच को वेस्टइंडीज ने सात विकेट से जीत लिया था। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ दिसंबर 2017 में टीम इंडिया ने जीत हासिल की थी। वहीं, दिसंबर 2019 को हुए एक अन्य मुकाबले में भारतीय टीम को यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ 67 रन की बड़ी जीत हासिल हुई थी।

 

पढ़ें :- India vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में इस तूफानी खिलाड़ी को मिल सकता है मौका
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...