1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. India and Sri Lanka: उमरान मलिक ने अपनी गेंद से बरपाया कहर, इस मामले में जसप्रीत बुमराह को छोड़ा पीछे

India and Sri Lanka: उमरान मलिक ने अपनी गेंद से बरपाया कहर, इस मामले में जसप्रीत बुमराह को छोड़ा पीछे

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज की शुरूआत हो गई है। इस सीरीज के पहले मैच को भारत ने जीतकर 1—0 की बढ़त बना ली है। पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और दो रनों से मैच को जीत लिया। इंटरनेशनल डेब्यू में शिवम मावी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए थे। वहीं, गेंदबाजी में उमरान मलिक ने भी कहर बरपाया और दो विकेट झटके थे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

India and Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज की शुरूआत हो गई है। इस सीरीज के पहले मैच को भारत ने जीतकर 1—0 की बढ़त बना ली है। पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और दो रनों से मैच को जीत लिया। इंटरनेशनल डेब्यू में शिवम मावी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट चटकाए थे। वहीं, गेंदबाजी में उमरान मलिक (Umran Malik) ने भी कहर बरपाया और दो विकेट झटके थे।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: न्यूजीलैंड की तूफानी पारी पर वॉशिंगटन सुंदर ने लगाया ब्रेक, एक ओवर में झटके दो विकेट

मैच के बाद उमरान मलिक का एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। मावी ने श्रीलंकाई टीम को शुरुआत में ही बैकफुट पर धकेल दिया था। उन्होंने अपने शुरुआती दो ओवरों में दो विकेट झटके थे। बताया जा रहा है कि, जिस गेंद पर उमरान ने शनाका को पवेलियन भेजा उसकी रफ्तार 155 किमी प्रति घंटे की थी। यह इस मैच की सबसे तेज गति की गेंद भी रही।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

उमरान (Umran Malik) की इस तेज गति की गेंद पर शनाका ने युजवेंद्र चहल को कैच थमाया। इसके बाद मैच का रूख पलट गया और भारतीय टीम हावी हो गई। इसके साथ ही जसप्रीत बुमराह (jasprit bumrah) का भी उमरान मलिक (Umran Malik) ने रिकॉर्ड तोड़ दिया।

पढ़ें :- IND W vs NZ W T20: भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया, फाइनल में बनाई जगह

बुमराह की अब तक की सबसे तेज गति की गेंद 153.36 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की रही है। उनके बाद मोहम्मद शमी (153.3 किलोमीटर प्रति घंटे), नवदीप सैनी (152.85 किलोमीटर प्रति घंटा) का नंबर आता है। प्रशंसकों और विशेषज्ञों ने शानदार प्रदर्शन के लिए उमरान की सराहना भी की।

 

पढ़ें :- India and New Zealand T20 match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज खेला जाएगा पहला टी20 मैच, ऐसे देखें लाइव
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...