1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. India China Standoff : तवांग झड़प के बाद चीन पर भड़का अमेरिका, बोला- LAC पर ड्रैगन के नापाक इरादे

India China Standoff : तवांग झड़प के बाद चीन पर भड़का अमेरिका, बोला- LAC पर ड्रैगन के नापाक इरादे

अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प पर अमेरिका की भी  प्रतिक्रिया आई है। अमेरिका ने इसे बीजिंग की उकसावे पूर्ण कार्रवाई करार दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

India China Standoff : अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प पर अमेरिका की भी  प्रतिक्रिया आई है। अमेरिका ने इसे बीजिंग की उकसावे पूर्ण कार्रवाई करार दिया है।भारत-चीन सीमा के तवांग में हुए टकराव पर अमेरिकी विदेश मंत्रालय प्रवक्ता नेड प्राइस ने कहा, भारत अमेरिका का रणनीतिक साझेदार है। हम भारत के साथ दिल्ली और वाशिंगटन में लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। भारत और चीन की बॉर्डर पर अरुणाचल प्रदेश के तवांग पर अब शांति है। हालांकि दोनों तरफ की सेनाएं अपने-अपने क्षेत्र में फ्लैग मार्च कर रही हैं।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

खबरों के अनुसार, व्हाइट हाउस ने मंगलवार को कहा कि बाइडेन प्रशासन इस बात से खुश है कि भारत और चीन दोनों अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में हुई झड़प के बाद जल्द ही पीछे हट गए। पेंटागन ने कहा है कि चीन वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर फौज और सैन्य इंफ्रास्ट्रक्चर को लगातार बढ़ा रहा है। हम भारत की कोशिशों का समर्थन करते हैं, चीन से अपने सहयोगियों की सुरक्षा को लेकर हम सतर्क हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...